रोहतास: पति ने पत्नी की गोली मारकर की हत्या, पति गिरफ्तार; दो वर्ष पूर्व हुई थी शादी

रोहतास जिले के नौहट्टा थाना क्षेत्र के टीपा गांव में शुक्रवार की रात एक पति ने अपनी पत्नी की गोली मारकर हत्या कर दी. हत्या का कारण आपसी विवाद बताया जा रहा है. हालांकि मामले की जांच पुलिस कर रही है. हत्या के पीछे की वजह क्या है इसको लेकर पुलिस की जांच चल रही है. मृतका 26 वर्षीय ज्योति सिंह टीपा निवासी पंकज सिंह की पत्नी बताई जाती हैं.

पुलिस ने पंकज को गिरफ्तार कर हत्या में घटना में प्रयुक्त देसी कट्टा एवं एक खोखा को जब्त कर लिया है. हत्या के कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है. थानाध्यक्ष निखिल राय ने बताया कि टीपा गांव में पंकज सिंह ने अपनी पत्नी ज्योति सिंह की गोली मार हत्या किए जाने की सूचना के बाद पुलिस टीपा गांव पहुंच शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया. पंकज को भी गिरफ्तार कर लिया गया है. मामले की जांच की जा रही है.

उन्होंने बताया कि झारखंड के पलामू जिला के हुसैनाबाद थाना अंतर्गत बुलंद बीघा गांव की ज्योति सिंह की शादी दो वर्ष पूर्व पंकज सिंह के साथ हुई थी. इनका 10 माह की एक बच्ची भी है. शुक्रवार की रात एकाएक गुस्से में आ पंकज ने अपनी पत्नी पर गोली चला दी. बताया कि पंकज के द्वारा इस कांड में अपनी संलिप्तता स्वीकार किया गया है.

मामले को लेकर हुसैनाबाद थाना के बुलंद बीघा निवासी मृतका के पिता ललन सिंह ने नौहट्टा थाना मे आवेदन दी है. ललन सिंह ने पुलिस को बताया कि अपनी पुत्री का विवाह करीब दो साल पहले टीपा निवासी राजेश्वर सिंह के पुत्र पंकज सिंह से किया था. शादी मे सात लाख नकद व तीन लाख का सामान दिया था. बावजूद नागेश्वर सिंह, राजेश्वर सिंह व उनकी पत्नी व गोलू सिंह स्विफ्ट डीजायर गाडी की मांग कर रहे थे. जब दहेज़ का मेरी बेटी विरोध करती तो पीटाई की जाती थी. दो तीन बार समझाने बुझाने का भी काम किया तथा असमर्थता भी बताई. अब ज्योति को गोली मारकर हत्या कर दी गयी.

Leave a Reply