रोहतास में बारात लेकर जा रहे दूल्हे राजा का डीटीओ ने काटा चालान, सिर पर सेहरा सजा हुआ था, पर नहीं लगा था सीट बेल्ट

रोहतास जिले में बिना सीट बेल्ट लगाये शादी करने जा रहे दूल्हा को लापरवाही भारी पड़ गई. सासाराम के मोकर के पास शनिवार को जिला परिवहन पदाधिकारी प्रवीण चंदन के नेतृत्व में वाहन जांच किया जा रहा था. जहां वाहनों को रोक कर उनके कागजात के साथ हीं हेलमेट आदि की जांच की गई. इसी दौरान एक दूल्हा सज-धज कर अपनी सजी हुई कार में सवार होकर शादी करने जा रहा था, लेकिन वह सीट बेल्ट नहीं लगाया था.

डीटीओ ने कार को रुकवाकर सीट बेल्ट ना लगाने पर दूल्हा की गाड़ी का चालान काटकर उसके हाथ में थमा दिया. अंततः फाइन भरने और मास्क लगाने के बाद दूल्हे की गाड़ी बारात के लिए प्रस्थान की. जांच के दौरान बिना हेलमेट, व परिवहन नियमों का पालन नहीं करने वाले चालकों से जुर्माने की राशि वसूल की गयी.

इस दौरान डीटीओ ने लोगों को परिवहन विभाग के नियमों से अवगत कराते हुए कहा कि अपनी जान सुरक्षित कर सड़कों पर वाहनों को चलाएं. उन्होंने कहा कि बिना हेलमेट, वाहन के प्रदूषण का कागजात व चारपहिया वाहन सीट बेल्ट का सभी लोग प्रयोग करें. डीटीओ ने बताया कि शनिवार को चलाये गये इस अभियान में करीब 40 हजार रुपये की राशि जुर्माने के तौर पर वसूल की गयी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here