रोहतास: नारायण स्कूल ऑफ लॉ में दीक्षारंभ कार्यक्रम शुरू, एक सप्ताह तक इस कार्यक्रम में कई विषयों पर होगा मंथन

रोहतास जिले के जमुहार स्थित गोपाल नारायण सिंह विश्वविद्यालय के अंतर्गत संचालित नारायण स्कूल ऑफ लॉ के नवागंतुक छात्रों को बीच मंगलवार क दीक्षारम्भ कार्यक्रम की शुरुआत की गई. इस अवसर पर संस्थान के कुलपति डॉ महेंद्र कुमार सिंह, प्रतिकुलपति डॉक्टर जगदीश सिंह, सचिव गोविंद नारायण सिंह, सहायक कुल सचिव मिथिलेश कुमार सिंह, एकेडमिक निदेशक सुदीप कुमार सिंह एवं नारायण स्कूल आफ लॉ के अध्यक्ष सह निदेशक डॉक्टर राकेश वर्मा ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्ज्वलित कर कार्यक्रम का आरंभ किया.

छात्रों को संबोधित करते हुए अतिथियों ने कहा कि सस्ता एवं सुलभ न्याय दिलाने के उद्देश्य से विधि ज्ञान को प्राप्त करें क्योंकि न्याय के प्रति लोगों में जागरूकता पैदा करने एवं उन्हें संविधान की रक्षा और अनुपालन करने हेतु सजग करने के उद्देश्य से विधि संकाय ही एकमात्र रास्ता है. उन्होंने छात्रों से अपील किया कि आप कानून की बारीकियां को लगन पूर्वक सीखें एवं न्याय प्रिय तथा संविधान के अनुरूप चलने के लिए आम नागरिकों को जागरूक करें और न्याय दिलाने में उन्हें सहयोग करें.

वक्ताओं ने कहा कि एक सप्ताह तक चलने वाले इस कार्यक्रम में छात्रों को उनके कोर्स के प्रति उन्मुख करते हुए विधि संकाय के सभी शिक्षकों से परिचित कराया जाएगा. साथ ही समय प्रबंधन के महत्व, मुटकोर्ट का महत्व आदि विषय पर बैठक आयोजित करके उन्हें विधि शास्त्र में रुचि बढ़ाई जाएगी. कार्यक्रम का संचालन विभाग के शिक्षक डॉ संजय कुमार सिंह और धन्यवाद ज्ञापन डॉक्टर विनोद कुमार सरोज ने किया.

Ad*

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here