रोहतास: सिरफिरे पिता ने बेटी की गला दबाकर की हत्या, पत्नी ने दर्ज कराई प्राथमिकी

फाइल फोटो

रोहतास जिले के नौहट्टा थाना क्षेत्र के बौलिया गांव में रविवार की रात एक सिरफिरे पिता ने अपनी बेटी की गला दबाकर हत्या कर दी. मृतका विजया शक्ति 15 वर्ष संतोष कुमार की पुत्री थी. हत्या के बाद पिता घर छोड़ फरार हो गया है. इस संबंध में मृतिका की मां उर्मिला देवी ने पति संतोष कुमार पर बेटी की हत्या गला दबाकर करने का आरोप लगाते हुए सोमवार को प्राथमिकी कराई है. सूचना मिलते ही पुलिस ने मौके पर पहुंच शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल सासाराम भेज दिया.

एफआईआर के अनुसार, संतोष बेरोजगार था. गरीबी के कारण अपनी पत्नी एवं बेटी से अक्सर लड़ता था. बेटी की शादी व पढ़ाई को ले अक्सर झगड़े होते थे. शनिवार को पति-पत्नी के बीच झगड़ा हुआ था. पत्नी उर्मिला देवी थाना पर गयी थी. शनिवार को थाना पर दोनों के बीच समझौता हुआ. रविवार को भी झगड़ा हुआ. गुस्सा में आकर सो रही अपनी बेटी की ही उसने गला दबाकर हत्या कर दी. घटना के समय उर्मिला घर के पास स्थित छोटी सी दुकान में सो रही थी. मामले की सूचना पुलिस को दी गयी. शाम में पुलिस ने शव को अपने कब्जे में ले पोस्टमार्टम कराया.

थानाध्यक्ष जीतेंद्र यादव ने बताया कि पुलिस हर एंगल से जांच कर रही है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही कुछ कहा जा सकता है. आरोपित को गिरफ्तार करने के लिए छापेमारी की जा रही है. बताते हैं कि संतोष के पिता बौलिया क्वायरी में काम करते थे. वह कंपनी क्वार्टर में रहता था. वह नौहट्टा थाना क्षेत्र के ही आनंदीचक गांव का मूल निवासी है. बौलिया क्वायरी बंद होने के बाद आर्थिक स्थिति खराब हो गई थी. यही कारण है कि उसने क्वार्टर का कराकट तक बेच दिया था. दो बेटियों में बड़ी ने लव मैरेज की थी. एक बची थी, जिसकी हत्या कर दिया. घटना के बाद मां का रो-रोकर बुरा हाल था. स्थानियों लोगों के अनुसार संतोष घर पर रहता था. मजदूरी भी नहीं करता था. दो साल पहले बौलिया पॉवर सब स्टेशन में गार्ड था. काम समाप्त होने पर नौकरी छूट गयी थी. छोटी दुकान पत्नी देखरेख करते थी. वह भी अच्छा नहीं चलता था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here