रोहतास: न्यू फजलगंज स्टेडियम में होगा स्वतंत्रता दिवस का मुख्य कार्यक्रम, प्रशासन के फेसबुक पेज पर होगा लाइव प्रसारण

झंडाेत्ताेलन का पूर्वाभ्यास करते डीएम-एसपी व अन्य

स्वतंत्रता दिवस की 75वीं वर्षगाठ की तैयारी अंतिम चरण में है. रोहतास जिले का मुख्य समारोह न्यू फजलगंज स्टेडियम सासाराम में मनाया जाएगा. जहां जिलाधिकारी धर्मेंद्र कुमार झंडोत्तोलन करेंगे और परेड की सलामी लेंगे. मिली जानकारी के अनुसार सुबह नौ बजे न्यू फजलगंज स्टेडियम में झंडोत्तोलन होगा. कोरोना संक्रमण को देखते हुए कार्यक्रम में आम जनता को आमंत्रित नहीं किया गया है. समारोह में सभी को मास्क पहनकर आने तथा शारीरिक दूरी के नियम का पालन करने के निर्देश दिया गया है.

डीएम धर्मेंद्र कुमार ने बताया कि 15 अगस्त को न्यू फजलगंज स्टेडियम में आयोजित होने वाले स्वतंत्रता दिवस के मुख्य कार्यक्रम का लाइव प्रसारण आमजन घर बैठे जिला प्रशासन के आधिकारिक फेसबुक पेज Rohtas Administration व @RohtasAdministration के माध्यम से देख सकते हैं. कार्यक्रम प्रातः 9 बजे से देखा जा सकता है.

इधर, स्वतंत्रता दिवस पर सुरक्षा को लेकर पुलिस प्रशासन चौकन्ना हो गया है. जिले के संवेदनशील इलाकों पर चौकसी बढ़ा दी गई है. जिले के नक्सल प्रभावित और सभी थाना क्षेत्रों में जांच एवं सघन तलाशी शुरू कर दी गई है. रेलवे और रेलवे ट्रैक व ट्रेनों की भी जांच की जा रही है. एसपी आशीष भारती के मुताबिक 15 अगस्त की सुरक्षा को लेकर पुलिस-प्रशासन संवेदनशील स्थानों पर विशेष निगरानी कर रही है. ऑपरेशन कम्प्लीट डोमिनेशन चलाया जा रहा है. उन्होंने बताया कि विभिन्न थाना क्षेत्रों के होटलों की भी जांच की गई है. पुलिस ने अपने-अपने इलाकों में होटल संचालकों को कड़ी हिदायत दी है कि किसी भी व्यक्ति को कमरा देने से पहले उसके नाम और पते आदि का सत्यापन जरूर करें. शक होने पर इसकी सूचना तुरंत पुलिस को दें.

Leave a Reply