रोहतास के MVI सस्पेंड, गंभीर आरोपों के बाद परिवहन आयुक्त ने की कार्रवाई, संजय कुमार बने नए एमवीआई

रोहतास के मोटरयान निरीक्षक(एमवीआई) राकेश रंजन को कार्य में लापरवाही बरतने के आरोप में विभाग ने बुधवार को निलंबित कर दिया. राकेश रंजन मोटरयान निरीक्षक भोजपुर के भी प्रभार में थे. राज्य परिवहन आयुक्त द्वारा जारी आदेश के मुताबिक इन्हें तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया गया है. एमवीआई रोहतास में जुलाई 2020 से कार्यरत थे.

निलंबन अवधि में वे जिला परिवहन पदाधिकारी किशनगंज कार्यालय में प्रतिनियुक्ति पर रहेंगे. परिवहन विभाग की इस कार्रवाई से अन्य मोटर यान निरीक्षकों में हड़कंप है. जारी आदेश में कहा गया है कि राकेश रंजन पर गंभीर प्रकृति के आरोप प्रतिवेदित हैं. इन आरोप पर इनके विरुद्ध विभागीय कार्यवाही संचालित किया जाना है. पद पर रहते हुए राकेश रंजन विभागीय कार्यवाही को प्रभावित कर सकते हैं. इस कारण उन्हें तत्काल प्रभाव से अगले आदेश तक सस्पेंड कर दिया गया है.

राज्य परिवहन आयुक्त के जारी आदेश में कहा गया है कि राकेश रंजन के खिलाफ प्रतिवेदित आरोपों की बृहत जांच हेतु विभागीय कार्यवाही का आदेश अलग से निकाला जाएगा. अब परिहवन विभाग द्वारा बेगूसराय में पदस्थापित एमवीआई संजय कुमार को रोहतास का नया मोटर यान निरीक्षक बनाया गया है. संजय कुमार को भोजपुर जिले का भी अतिरिक्त प्रभार दिया गया है.

Leave a Reply