रोहतास: पॉलिटेक्निक छात्र प्रिंस हत्याकांड मामले में एक गिरफ्तार

फाइल फोटो

रोहतास जिले के डेहरी नगर थाना क्षेत्र के न्यू डिलियां मुहल्ला में नहर किनारे बने एक मकान में पॉलिटेक्निक के छात्र की चाकू से गोदकर हुई हत्या के मामले में पुलिस ने एक आरोपित को ईदगाह मुहल्ला से गिरफ्तार किया है. इसके अलावा हत्या के मामले में संदेह के आधार पर कुछ अन्य लोगों की तलाश भी पुलिस कर रही है.

बताया जाता है कि गिरफ्तार विनय प्रसाद उर्फ रामजी प्रसाद ईदगाह मोहल्ला में सिन्हा मार्केट के ऊपर रहता है. हालांकि वह मूलत: गया जिला के मोहनपुर थाना अंतर्गत लोंगरा खुर्द का गांव का निवासी है. पुलिस के अनुसार गिरफ्तार विनय प्रसाद खुद को मानसिक रोगी बता रहा है. कहा जाता है कि मृतक प्रिंस कुमार व विनय प्रसाद के बीच अच्छी जान पहचान थी.

विनय ईदगाह मुहल्ला के सिन्हा मार्केट में दुकान चलाता है और प्रिंस पॉलिटेक्निक के छात्र होने के चलते कभी कभार इसके पास काम भी किया करता था. इसी बीच पैसे के लेनदेन को लेकर कुछ विवाद उत्पन्न हो गया. संभवतः इसी विवाद में इस घटना का अंजाम दिया गया हो. फिलहाल पुलिस उक्त आरोपित से कड़ाई से पूछताछ कर रही है. एएसपी नवजोत सिमी के नेतृत्व में नगर थानाध्यक्ष राजीव रंजन व अन्य पुलिस पदाधिकारियों की एक विशेष टीम गठित की गई है.

एसपी आशीष भारती ने बताया कि आरोपित के हाथ पर चाकू लगने वाले घाव के निशान पाए गए हैं. पूछताछ के दौरान उक्त आरोपित ने इस अपराध में अपनी संलिप्ता स्वीकार किया है. इसके निशानदेही पर इस घटना में शामिल अन्य अपराधकर्मियों के गिरफ्तारी के लिए छापेमारी किया जा रहा है. बताते चलें कि रविवार की रात जेम्स पॉलिटेक्निक के छात्र प्रिंस की चाकू से गोदकर हत्या कर दी गई थी.

Leave a Reply