सासाराम शहर में 7 जगहों पर बनेगा ओपन जिम; आधुनिक इंडोर जिम भी खुलेगा

सासाराम शहरी क्षेत्र में रहते हैं तो यह खबर आपके लिए ही है. नगर निगम की ओर से शहर के सात स्थानों पर ओपन जिम और चिल्ड्रन पार्क (बच्चों के लिए) का निर्माण किया जायेगा. यानी कि खुले आसमान में शहरवासी अपनी सेहत बना सकेंगे. साथ ही एक इंडोर जिम भी खुलेगा. इसके लिए निविदा की प्रक्रिया पूरी कर ली गई है और अगले माह तक इस जिम का निर्माण कर की शुरुआत हो जाएगी.

ओपन जिम में सब तरह के इक्यूपमेंट रखे जा रहे हैं, ताकी शरीर के हर हिस्से को मजबूत बनाने के लिए कसरत की जा सके. जिन जगहों पर ओपन जिम बनाए जाएंगे उनमें नेहरु पार्क, पानी रौजा बांध, रौजा रोड गेट, फजलगंज स्टेडियम, सम्राट अशोक भवन व डीएम आवास शामिल है. साथ ही ताराचंडी मंदिर, पानी रौजा बांध, पानी रौजा गेट के पास ओपन जिम के साथ-साथ बच्चों के खेलने के लिए जोम्बो चाइल्ड गेम, रोलर स्लाइडर, सी सॉ व झूले लगाए जाएंगे.

ओपन जिम में एयर वॉकर, ट्रिपल ट्विस्टर, लेग प्रेस स्टैंड, क्रॉस ट्रेनर, सीटेट पुलर, हॉरिजॉन्टल बार स्टैंड, आर्म रोटेशन स्टैंड, सिट अप स्टैंड, चेस्ट प्रेस, साइकिल, स्काई वॉकर, हॉर्स राइडर, पुशअप स्टैंड समेत अन्य मशीनें लगेंगी. बताया गया कि ओपन जिम में किसी तरह की पाबंदी नहीं होगी और कोई भी शख्स इसका लाभ ले सकता है. यहां कि मॉनीटरिंग के लिए कर्मचारी लगाए जाएंगे. ताकि मशीनों की देखरेख बेहतर तरीके से हो सके और मेंटेनेंस के कार्य पर भी पूरा फोकस किया जाएगा.

इसके अलावे फजलगंज स्टेडियम के पास खेल भवन में इंडोर जिम भी बनेगा, जिसमें एक्सरसाइज की आधुनिक सुविधाआओं से लैस मशीनें लगेंगी. साथ ही नेहरु शिशु पार्क का सुंदरीकरण किया जा रहा है. नगर निगम प्रशासक सह जिलाधिकारी धर्मेंद्र कुमार ने बताया कि सासाराम शहर के सात जगहों पर ओपन जिम व इंडोर जिम बनाया जाएगा. तीन जगह ऐसे हैं, जहां ओपन जिम के साथ बच्चों के खेलने के लिए झूले लगाए जाएंगे. वहीं फजलगंज में खेल भवन में मल्टी जिम के उपकरण स्थापित किए जाएंगे.

Leave a Reply