रोहतास: आर्मी जवान के बैंक खाते से 2.50 लाख रुपये उड़ाने वाला साइबर अपराधी गिरफ्तार, मोबाइल नंबर को अपने नाम से पोर्ट कराकर किया था ऑनलाइन ट्रांजेक्शन

रोहतास जिले के शिवसागर थाना क्षेत्र के मचवार गांव निवासी आर्मी के जवान अजय कुमार के बैंक खाता से ढ़ाई लाख रुपए गायब करने वाले साइबर अपराधी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. अपराधी ने आर्मी के जवान के मोबाइल नंबर को अवैध तरीके से अपने नंबर पर पोर्ट करा कर इस साइबर ठगी को अंजाम दिया था.

इस संबंध में जानकारी देते हुए एसपी आशीष भारती ने सोमवार को बताया कि शिवसागर थाना क्षेत्र के मचवार गांव निवासी अजय कुमार जो वर्तमान में आर्मी में कार्यरत हैं, एसबीआई सासाराम शाखा के बैंक खाता से कुछ अज्ञात साईबर अपराधकर्मियों के द्वारा उनके मोबाईल नंबर को अपने नाम से अवैध तरीके से पोर्ट कराकर विभिन्न ऑन लाइन ट्रांजेक्शन के माध्यम ढाई लाख रुपए की ठगी की गई थी. इस मामले में उक्त आर्मी जवान द्वारा 17 दिसंबर 2020 को सासाराम नगर थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई गई थी.

एसपी ने बताया कि मामले में विशेष टीम का गठन किया गया था. विशेष टीम को वैज्ञानिक अनुसंधान के क्रम में पता चला कि वारदात का मुख्य साइबर अपराधी प्रिंस कुमार पाण्डेय है, जो शिवसागर थाना के मचवार गांव का ही रहनेवाला है. उसी ने सेना के जवान अजय कुमार के बैंक खाते में रजिस्टर मोबाइल नंबर को अपने नाम से अवैध रूप से पोर्ट करा कर विभिन्न ऑन लाइन ट्रांजेक्शन के द्वारा ढ़ाई लाख की राशि निकाल ली थी. अपराधी को चिहिंत करने बाद पुलिस उसकी तलाश में छापेमारी कर रही थी.

इसी क्रम में पता चला कि वह सासाराम के रौजा रोड में है. जिसके बाद पुलिस ने छापेमारी कर प्रिंस कुमार को गिरफ्तार कर लिया. एसपी ने बताया कि अपराधी ने उक्त मामले में अपनी संलिप्तता स्वीकार की है. उसने इस कांड में अन्य सहयोगियों के संलिप्त रहने की बात स्वीकार किया है. उसने ठगी के किया गया पैसे को आपस में बांटने की भी बात बताई है. पुलिस मामले में अन्य साईबर अभियुक्तों के गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है.

Leave a Reply