रोहतास: डालमिया सीमेंट फैक्ट्री के कचरा प्रबंधन यूनिट में आग लगने से सुपरवाइजर की मौत, दो मजदूर का चल रहा इलाज

रोहतास जिले के रोहतास थाना क्षेत्र के बंजारी स्थित डालमिया सीमेंट फैक्ट्री के कचरा प्रबंधन यूनिट में शुक्रवार की देर शाम आग लग गई. आग की चपेट में आने से तीन मजदूर झुलस गए. घटना के बाद आनन-फानन में घायल मजदूरों को डालमिया प्लांट स्थित अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया. जहां पर प्राथमिक उपचार के बाद सभी मजूदरों को नारायण मेडिकल कॉलेज जमुहार रेफर किया गया, जहां इलाज के दौरान एक सुपरवाइजर की मौत

मृतक औरंगाबाद के नवीनगर निवासी संजीव कुमार सिंह बताए जाते है. जबकि बंजारी के अशोक पासवान व भुअरा टोला के घुरन साह का इलाज किया जा रहा है. सुपरवाइजर व मजदूर यहां दिहाड़ी पर ठेकेदार के माध्यम से यहां कार्य कर रहे थे. मजदूरों के मुताबिक जहां कचरा जलाया जाता है, वहां पर कार्य करने के लिए ठेकेदार द्वारा सुपरवाइजर संजीव कुमार, मजदूर अशोक पासवान तथा घूरन साह को भेजा गया था. काम करने के दौरान कचरे के ढेर में लगी आग में तीनों झुलस गए. आनन-फानन में तीनों को कंपनी प्रबंधन द्वारा अपने अस्पताल में प्राथमिक उपचार कराकर बेहतर इलाज के लिए नारायण मेडिकल कॉलेज व अस्पताल जमुहार भेजा गया.

सुपरवाइजर की मौत इलाज के लिए ले जाने के क्रम में रास्ते में ही हो गई है, जबकि दोनों घायलों का इलाज मेडिकल कॉलेज में चल रहा है.रोहतास थानाध्यक्ष धर्मेंद्र सिंह का कहना है कि हादसे की सूचना मिली है. मामले की जांच की जा रही है. परिजनों की तरफ से किसी तरह की लिखित शिकायत नहीं मिली है. वहीं कंपनी के कर्मियों में आक्रोश भी दिख रहा है. कंपनी के कई कर्मियों ने कंपनी पर लापरवाही का आरोप लगाया है. मजदूर नेता रिंकू सिंह का कहना है कि कंपनी में मजदूरों पर शोषण कर कार्य कराया जा रहा है, इस घटना की निष्पक्षता से जांच होनी चाहिए एवं दोषी प्रबंधक पर उच्च स्तरीय करवाई की जानी चाहिए.

Ad*

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here