सासाराम में महावीर क्विज एंड टेस्ट सेंटर में ओपन टेस्ट का आयोजन, शामिल हुए सैकड़ों छात्र-छात्राएं

सासाराम शहर के कुराईच स्थित नि:शुल्क शिक्षण संस्थान महावीर क्विज एंड टेस्ट सेंटर के तत्वावधान में बुधवार को ओपन टेस्ट का आयोजन किया गया. इस टेस्ट में राज्य के विभिन्न क्षेत्रों से सैकडों अध्ययनरत छात्रों ने भाग लिया. ओपन टेस्ट के माध्यम से छात्र-छात्राओं ने अपने तार्किक और बौद्धिक झमता का प्रदर्शन किया. ओपन टेस्ट को कदाचार मुक्त सम्पन्न कराने के लिए परीक्षार्थियों पर ड्रोन कैमरे से निगरानी रखी जा रही थी.

इस निशुल्क संस्थान से पढ़कर सहायक लेखा अधिकारी के पद पर तैनात वीरेंद्र कुमार ने बताया कि ओपन टेस्ट में लगभग 800 से अधिक छात्र-छात्राओं ने हिस्सा लिया. इस परीक्षा में सम्मिलित हुए छात्रों में से टॉप 20 अभ्यर्थियों को आगामी 21 नवम्बर को संस्था द्वारा आयोजित समारोह में बीपीएससी 65वीं के टॉपर्स के हाथों से सम्मानित कराया जाएगा.

डेहरी के रविकांत आर्य ने बताया कि संस्था द्वारा समय-समय पर इस प्रकार के ओपन टेस्ट का आयोजन कर अभ्यर्थियों का मनोबल बढ़ाया जाता है. उन्होंने कहा कि अगर कोई छात्र दिन में अध्ययन हेतु समय नहीं निकाल पाता है तो वैसे छात्रों के लिए संस्था के तरफ से रात्रि अध्ययन के लिए भी सुविधा उपलब्ध कराया गया है. क्विज एंड टेस्ट सेंटर के संस्थापक छोटेलाल सिंह ने बताया कि यह प्रतियोगिता प्रतिवर्ष आयोजित की जाती है. उन्होंने कहा कि महावीर क्विज एंड टेस्ट सेंटर से अब तक लगभग 700 से अधिक छात्र-छात्राएं नौकरी प्राप्त कर देश के विभिन्न क्षेत्रों में अपनी सेवा दे रहे हैं.

Leave a Reply