रोहतास में दर्दनाक सड़क हादसा: कंटेनर में घुसी तेज रफ्तार स्कॉर्पियो, एक ही परिवार के सात लोगों की मौत, पांच घायल; तीन दिन पहले ही खरीदी थी गाड़ी

रोहतास जिले के शिवसागर थाना क्षेत्र के पखनारी पेट्रोल पंप के समीप एनएच दो पर बुधवार की अहले सुबह एक खड़े कंटेनर में स्कॉर्पियो कार की टक्कर होने से सात लोगों की मौत हो गई. मृतकों में पति, पत्नी, दो बच्चे और भतीजी शामिल हैं. जबकि पांच लोग बुरी तरह से घायल हो गए हैं. छह लोगों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई. जबकि एक की मौत अस्पताल में हुई. बताया जा रहा है कि स्कॉर्पियो चालक को झपकी लग गई. इसके बाद ड्राइवर गाड़ी पर कंट्रोल खो बैठा और खड़े कंटेनर से टकरा गया.

घटना के संबंध में बताया जाता है कि कैमूर जिला के सबार थाना के कुडियारी निवासी सुदेश्वर शर्मा स्कॉर्पियो खरीदने के बाद अपने बेटा, बेटी, दामाद और परिवार के अन्य सदस्यों के साथ सोमवार को झारखंड के रामगढ़ जिला के रजरप्पा स्थित मां छिन्मस्तिका देवी का दर्शन कर बोधगया होते हुए बुधवार की सुबह अपने गांव लौट रहे थे. इस दौरान स्कॉर्पियो चालक को झपकी लग गई. इसके बाद ड्राइवर गाड़ी पर कंट्रोल खो बैठा और खड़े कंटेनर से टकरा गया. इससे सात लोगों की मौत हो गई और पांच लोग बुरी तरह से घायल हो गए हैं. हादसा इतना भीषण था कि आगे से स्कॉर्पियो के परखच्चे उड़ गए. अगली सीट पर लगा एयर बैग टूटकर पिछली सीट तक आ गया. एक्सपर्ट की माने तो ऐसा तभी हो सकता है जब गाड़ी की स्पीड कम से कम 120 किमी प्रतिघंटा या उससे ज्यादा हो.

मृतकों में 55 वर्षीय राजमती देवी, उनके दामाद व कैमूर जिला के मोहनिया थाना क्षेत्र के बम्हौर गांव निवासी 40 वर्षीय अरविन्द शर्मा, उनकी पत्नी 35 वर्षीय सोनी कुमारी, पुत्र 8 वर्षीय आदित्य कुमार व पुत्री 9 वर्षीय रिया कुमारी, भतीजी 22 वर्षीय तारा कुमारी व 15 वर्षीय चांदनी कुमारी शामिल हैं. वहीं घायलों में सिदेश्वर शर्मा, 30 वर्षीय रविनंदन प्रियदर्शी, 14 वर्षीय रितु शर्मा, 26 वर्षीय दिव्या कुमारी, 32 वर्षीय उपेंद्र शर्मा व 25 वर्षीय पिंटू शामिल हैं. पिंटू अरविन्द शर्मा का साला है, वही गाड़ी ड्राइव कर रहा था. सभी घायलों को सदर अस्पताल सासाराम में प्रारंभिक इलाज के बाद वाराणसी के बीएचयू ट्रॉमा सेंटर में रेफर कर दिया गया है. इसमें तीन की स्थिति गंभीर बताई जाती है.

घटनास्थल पर स्थानीय थाने की पुलिस दो घंटे बाद पहुंचीं. जबकी डायल 112 और टोल प्लाजा के पेट्रोलिंग गाड़ी घटनास्थल पर 30 मिनट में पहुंच गई. टोल प्लाजा के हाईड्रा गाड़ी से स्कॉर्पियो को कंटेनर से बाहर खींच कर निकाला गया. पुलिस ने शवों का पोस्टमॉर्टम करा स्वजनों को सौंप दिया है. बताते हैं कि सिद्धेश्वर शर्मा ने स्कॉर्पियो गाड़ी तीन दिन पहले ही खरीदी थी. जिसकी पूजा करने अपने स्वजनों के साथ रजरप्पा स्थित छिन्नमस्तिका देवी गए थे. वहां से पूजा कर मंगलवार को गया और बोधगया में दर्शन के लिए रुक गए. इसके बाद वे बुधवार की सुबह बोधगया से गांव के लिए निकले थे.

पुलिस का मानना है कि लगभग चार बजे सुबह में चालक को नींद आने के कारण स्कॉर्पियो आगे चल रही एक कंटेनर में जा टकराई. घटना के संबंध में जख्मी अभी कोई बयान देने में असमर्थ हैं. सात सीट की क्षमता वाली स्कार्पियो में 12 लोग सवार थे. वाहन खरीदने की खुशी में नजदीकी लोगों को रजरप्पा और बोधगया दर्शन पूजन के लिए निमंत्रित किया गया था. स्कार्पियो में सिद्धेशर शर्मा, उनकी पत्नी, पुत्र, पुत्रवधु, बेटी, दामाद और उनके दो बच्चे, दो भतीजी और पुत्रवधु के भाई शामिल थे. घटना की जानकारी मिलने के बाद रिश्तेदारों और शुभचिंतकों की भीड़ सदर अस्पताल में लगी रही. स्वजनों के रोने चीखने से सबका कलेजा दहल जा रहा था. शिवसागर थानाध्यक्ष राकेश गोसाई ने बताया कि दुर्घटनाग्रस्त स्कॉर्पियो और कंटेनर पुलिस ने जब्त कर लिया है.

Ad*

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here