रोहतास: हाईवोल्टेज तार की चपेट में आई पिकअप, जिसमें सवार एक व्यक्ति की मौत, दो इलाजरत; आक्रोशित लोगों ने तीन घंटे तक रखा सड़क जाम

रोहतास जिले के दावथ थाना क्षेत्र के बिठवा गांव में शनिवार को हाईवोल्टेज तार के चपेट में एक पिकअप आ गई. घटना में एक की मौत हो गई, जबकि दो अन्य घायल हो गए. मृतक की पहचान दावथ गांव का 45 वर्षीय दिनेश साह के रूप में हुई है. घटना से आक्रोशित लोगों ने बिजली विभाग के जेई के विरोध में तीन घंटे तक सड़क जाम रखा.

ग्रामीणों ने बताया कि दिनेश साह अपने पिकअप पर चालक और मछली व्यापारी के साथ अपने इलेक्ट्रॉनिक तराजू को बनवाने बिठवा गांव में जा रहे थे. इसी क्रम में बिठवा गांव के समीप पिकअप 11 हजार वोल्ट के लटकती हुई तार के चपेट में आ गई. जिससे पिकअप में सवार 45 वर्षीय दिनेश साह, 18 वर्षीय राहुल कुमार व 20 वर्षीय विकास कुमार करेंट की चपेट में आ गए. तीनों को आनन-फानन में स्थानीय सीएचसी में ले जाया गया. जहां दिनेश साह की मृत्यु हो गई. राहुल कुमार व विकास कुमार प्राथमिक उपचार करने के बाद बिक्रमगंज रेफर कर दिया गया.

घटना से आक्रोशित ग्रामीणों ने बिजली विभाग के विरुद्ध सड़क जाम कर दिया. ग्रामीणों का कहना था कि जेई से विगत दो सालों में कई बार जर्जर तार को बदलने व काफी नीचे लटकती हुई तारों को टाइट कर ऊपर करने की मांग की जा रही है, लेकिन कोई काम नहीं किया गया. मौके पर पहुंचे सीओ नवल कांत ने बताया कि घटनास्थल पर तार काफी नीचे है. जर्जर तार पोल बदलने व मृतक के आश्रितों को उचित मुआवजा के आश्वासन पर जाम हटाया गया. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए सदर अस्पताल सासाराम भेज दिया गया है.

Ad.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here