रोहतास में एसपी के नेतृत्व में रातभर चला ‘ऑपरेशन शेरशाह’, 237 गिरफ्तार; 391 लीटर शराब बरामद

रोहतास जिले में एसपी आशीष भारती के निर्देश पर पुलिस अपराधियों पर लगाम लगाने के लिए लगातार अभियान चला रही है. नगर निकाय चुनाव को लेकर भी पुलिस अलर्ट मोड में है. शनिवार की रात पुलिस ने ऑपरेशन शेरशाह के तहत जगह-जगह छापेमारी अभियान चलाकर 237 लोगों को गिरफ्तार किया है. उनके पास से भारी मात्रा में शराब बरामद की है. इसके अलावा मुकदमों में चल रहे वांछितों को भी गिरफ्तार किया है.

ऑपरेशन शेरशाह का नेतृत्व खुद एसपी आशीष भारती कर रहे है. इसको लेकर रात में एसपी विभिन्न थाना क्षेत्रों का दौरा कर रहे है. शनिवार देर रात एसपी आशीष भारती डेहरी व सासाराम के नगर थाना क्षेत्र में पहुंचे और वहां पर पुलिस बल के साथ मिलकर खुद छापेमारी अभियान चलाया. एसपी ने बताया कि जिले में तमाम थाना क्षेत्रों में ऑपरेशन शेरशाह चलाया जा रहा है. उन्होंने कहा कि असामाजिक तत्वों के खिलाफ यह अभियान चलाया जा रहा है. इस अभियान के जरिए विधि व्यवस्था दुरुस्त हुई है. इसके अलावा आम लोगों में विश्वास पैदा हुआ है.

शनिवार को जिले के लगभग एक हजार पुलिस पदाधिकारी एवं कर्मी शामिल रहकर लगातार 24 घंटे छापामारी की गई. इस दौरान शराब के नशे में शोर-शराबा हंगामा करने वाले, शराब पीकर उत्पात मचाने वाला तथा पूर्व के शराब एवं अन्य कांडो के वांछित व फरार 237 अपराधकर्मियों को गिरफ्तार कर जेल भेजा जा रहा है. जिसमें शराब मामले में 203, हत्या शीर्ष में एक, हत्या का प्रयास शीर्ष में सात, पुलिस पर हमला शीर्ष में तीन, अन्य विशेष कांडों में पांच, अवैध खनन में एक, कुल गंभीर कांडों में 17 अभियुक्तों को गिरफ्तार कर जेल भेजा जा रहा है.

इसके अलावे 39 वारंट का निष्पादन किया गया है, जिसमें 16 वारंटी को गिरफ्तार किया गया. एसपी ने बताया कि ऑपरेशन के दौरान 391 लीटर देशी शराब व 0.750 लीटर विदेशी शराब बरामद किया गया. साथ ही दो बाइक एवं दो ट्रक को जब्त किया गया. इसके अतिरिक्त यातायात नियमों का पालन कराने के लिए वाहन चेकिंग के दौरान 185 वाहनों की जांच की गई, जिसमें यातायात नियमों का पालन नहीं करने वाले 21 वाहनों से कुल 19500 रूपया की समन की राशि वसुल की गई है.

Leave a Reply