रोहतास: जन्म देने के बाद नवजात को अस्पताल में छोड़ मां फरार

रोहतास जिले के शिवसागर प्रखंड मुख्यालय स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केद्र में प्रसव के बाद नवजात बच्चे को छोड़ मां के फरार होने का मामला सामने आया है. बताया जा रहा है कि शनिवार की देर शाम एक महिला ने बच्चा को जन्म दिया और देर रात वह बच्चा को अस्पताल के बेड पर छोड़ फरार हो गई. सीएचसी के चिकित्सा प्रभारी ने घटना की सूचना शिवसागर थाना की पुलिस को दी है.

सीएचसी में भर्ती के समय गर्भवती महिला का नाम धानमुन्नी देवी लिखवाया गया है. पति का नाम अमरजीत पासवान एवं पता में कोनार पंचायत के बेरूकही गांव बताया गया है. पुलिस जब उक्त पता पर महिला को ढूंढने पहुंची तो अस्पताल में लिखवाया गया पता फर्जी निकला. सीएचसी के चिकित्सक डॉ रमन ने बताया कि शनिवार शाम सात बजे लेबर पेन के साथ एक गर्भवती को सीएचसी लाया गया. लगभग साढ़े सात बजे बच्चा का जन्म हुआ. जन्म के बाद सामान्य चेकअप में जच्चा एवं बच्चा दोनों स्वस्थ पाया गया.

लगभग एक बजे रात को देखा गया कि वार्ड के बिस्तर पर बच्चा तो था, लेकिन मां नहीं थी. पहले ये समझा गया कि बाथरूम गई होगी. लेकिन, तीन बजे तक भी मां नहीं लौटी, तब खोज शुरू हुई तो कही नहीं दिखी. तब अस्पताल प्रबंधन ने इसकी सूचना स्थानीय थाना के पुलिस को दी गई. शिवसागर थानाध्यक्ष सुशांत कुमार मंडल ने बताया कि बच्चा को इलाज के लिए सदर अस्पताल के चाइल्ड केयर युनिट में भर्ती कराया गया है. मामले की जांच की जा रही है.

Leave a Reply