रोहतास में पुलिस ने अगस्त में 455 आरोपियों को गिरफ्तार कर भेजा जेल, 3246 लीटर शराब बरामद

रोहतास जिले में फरार अपराधियों, वारंटियों और शराब तस्करों के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान के दौरान बीते अगस्त में पुलिस ने 455 आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया है. इस दौरान कई हथियार, गोलियां भी बरामद की गई है. एसपी आशीष भारती ने बताया कि गिरफ्तार कर जेल भेजे गए लोगों में अपराधी, फरारी व वारंटी शामिल हैं. उन्होंने बताया कि अभियुक्तों के पास से 17 अवैध हथियार, 97 कारतूस व 24 मैगजीन बरामद किया गया है. गिरफ्तार अभियुक्तों के पास से 59 हजार रुपये भी बरामद किए गए है.

उन्होंने बताया कि यातायात नियमों का पालन कराने को वाहन चेकिंग के दौरान 7 लाख 32 हजार 500 रुपए और मास्क चेकिंग के दौरान 57 हजार सौ रुपए बतौर जुर्माना वसूला गया है. उन्होंने कहा कि अवैध खनन के विरुद्ध लगातार अभियान जारी है. अवैध खनन परिवहन और बिक्री में लगे 67 बालू लदे ट्रक और ट्रैक्टर को बरामद किया गया. उन्होंने बताया कि अवैध शराब के विरुद्ध चलाए जा रहे अभियान में 2192.05 लीटर देशी शराब और 1054.08 लीटर अंग्रेजी शराब बरामद की गई है. इस दौरान कई अवैध शराब निर्माण के अल्टो पर छापेमारी की गई ढाई हजार लीटर महुआ शराब को मिनिस्टर किया गया 5 क्विंटल महुआ शराब 40 लीटर स्प्रिट 26 बाल्टी समय अन्य सामग्रियों को बरामद किया गया.

एसपी ने बताया कि अभियान के दौरान जिले में 117 वारंटो निष्पादन किया गया है. इसके अलावा पांच कुर्की का भी निष्पादन किया गया है. उन्होंने बताया कि शराब धंधेबाजों से 34 मोटर साइकिल, तीन कार, पांच पिकअप, एक स्कॉर्पियो, एक बिलेरो, दो टेंपू, दस मोबाइल के अलावा  इलेक्ट्रिक तराजू और चार बोरा यूरिया बरामद किया गया है.

Leave a Reply