रोहतास पुलिस ने बैंक लूटने वाले गिरोह का किया पर्दाफाश, चार गिरफ्तार; बिक्रमगंज, नोखा व नावानगर में बैंक लूट कांड को दिया था अंजाम

रोहतास जिले के बिक्रमगंज एवं नोखा में निजी बैंक में हुई लूट के मामले में पुलिस ने चार अपराधियों को गिरफ्तार किया है. उनके पास से दो देसी कट्टा, सात जिंदा गोली, दो बाइक, लूटी गई रुपयों से से 13 हजार 840 रुपये, एक लैपटॉप बैग, एक फिंगर स्कैनर व मोबाइल फोन बरामद की गई.

इस संबंध में एसपी आशीष भारती ने रविवार को जानकारी देते हुए बताया कि बिक्रमगंज थाना क्षेत्र के भारत फाइनेंस इनक्लूसन लिमिटेड कंपनी एवं नोखा थाना क्षेत्र के बंधन बैंक में पिस्टल के बल हुई लूट की घटना में शामिल अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए विशेष टीम का गठन किया गया था. दोनों कांडों में एसपी स्वयं भी घटना पर पहुंचकर अनुसंधान के लिए दिशा-निर्देश दिए थे. उन्होंने बताया कि इसी क्रम में गुप्त सूचना मिली कि उक्त कांड में शामिल अपराधकर्मी बिक्रमगंज थाना क्षेत्र में छुपे हुए है.

सूचना के सत्यापन के बाद प्रशिक्षु आईपीएस सह बिक्रमगंज थानाध्यक्ष के नेतृत्व में बिक्रमगंज में छापेमारी कर संझौली थाना क्षेत्र के तेंदुआ गांव निवासी अजय कुमार उर्फ टाइगर एवं दावथ थाना छेत्र के भुंडाडीह निवासी श्रीकांत यादव को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई. एसपी ने बताया कि हिरासत में लिए गए दोनों अभियुक्तों ने अपना अपराध स्वीकार करते हुए इस लूटकांड में चार और अभियुक्तों की संलिप्ता की बात भी स्वीकार की.

इन दोनों अभियुक्तों से पूछताछ के आधार पर लूट में शामिल एक अन्य अपराधी ओम प्रकाश महतो को दावथ थाना क्षेत्र के मिर्जापुर से गिरफ्तार किया गया. इसके पास से लूट के दौरान उपयोग में लाई गई बाइक, लूटी गई मोबाइल, 13840 रुपये, लैपटॉप बैग एवं फिंगर स्कैनर बरामद किया गया. इसके बाद अभियुक्तों के निशानदेही पर अन्य अभियुक्त राम अवतार यादव उर्फ रोहित के घर पर छापेमारी की गई. जहां मौके से दो देसी कट्टा और लूट के उपयोग में लाई गई एक बाइक बरामद की गई.

उन्होंने बताया कि गिरफ्तार अपराधियों की निशानदेही पर एक अन्य आरोपी ब्रजकिशोर यादव को दावथ थाना के भुंडाडीह से गिरफ्तार किया गया. एसपी ने कहा बताया कि कांड के शेष बचे अपराधकर्मियों का पहचान कर लिया गया है, जिनकी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी किया जा रहा है. इनकी गिरफ्तार शाहाबाद क्षेत्र के लिए बड़ी कामयाबी है. इसी गिरोह के द्वारा बक्सर जिले के नवानगर थाना क्षेत्र में बीते 20 अप्रैल को बंधन बैंक से दो लाख 84 हजार रूपये की लूट की गई थी.

एसपी ने बताया कि इस गिरोह पर बिक्रमगंज थाना में भारत फाईनेंस बैंक में लूट, नोखा थाना में बंधन बैंक में लूट, दावथ थाना में आर्म्स एक्ट, सूर्यपुरा थाना में सीएसपी कर्मी से लूट, दावथ थाना में बाइक लूट, नटवार थाना में एक व संझौली थाना में आर्म्स एक्ट समेत दो मामले में प्राथमिकी दर्ज है. इसके अलावे भोजपुर जिले के हसनबाजार थाना में आर्म्स एक्ट, पीरो थाना में शिव शक्ति ट्रेंडिंग कंपनी के कर्मचारी से लूट एवं बक्सर जिले के नवानगर थाना में बंधन बैंक में लूट का प्राथमिकी दर्ज है.

Leave a Reply