रोहतास: अगवा व्यवसायी पिता-पुत्र के बरामदगी के बाद पुलिस ने किया मामले का खुलासा, दो अपराधी गिरफ्तार; जानिए कैसे हुई थी किडनैपिंग की पूरी प्लानिंग

रोहतास पुलिस ने डेहरी से किडनैप व्यवसायी पिता-पुत्र के सकुशल बरामद के साथ ही दो अपराधियों को गिरफ्तार भी किया है। अपराधियों ने व्यवसायी के परिजन से तीन करोड़ की फिरौती मांग की थी।

एसपी विनीत कुमार ने बुधवार को पूरी घटना की जानकारी देते हुए बताया कि 10 जून की शाम व्यवसायी अख्तर हुसैन और उनके बेटे आसिफ रजा का अपहरण की घटना की जानकारी मिली। घटना के समय दोनों डेहरी के पाली रोड स्थित अपने मोटर पार्ट्स शॉप को बंद कर बाइक से औरंगाबाद जिले के सीरीस गांव जा रहे थे। इसी दौरान रात 9 बजे उनका सोनपुल के पास अपहरण कर लिया गया। इसके बाद परिवार के सदस्य को कॉल आया, जिसमें 3 करोड़ रुपए की डिमांड की गई थी।

एसपी ने बताया कि घटना के बाद एसआईटी टीम का गठन किया। इस टीम ने पटना STF के साथ मिलकर तकनीकी जांच शुरू की। इसी दौरान नासरीगंज के रहने वाले अशोक साह उर्फ अशोक मास्टर को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू की गई।

अशोक साह पहले भी नासरीगंज से एक व्यवसायी के अपहरण मामले में जेल जा चुका है। हाल में वह जेल से बाहर निकला था। पूछताछ में उसने अपनी संलिप्तता स्वीकार करते हुए कांड में शामिल अन्य अपराधियों का नाम बताया। इनमें एक अपराधी छोटू राम को गिरफ्तार किया है। छोटू सासाराम मुफ्फसिल थाना के शाहपुर गांव का रहने वाला है।

रोहतास पुलिस ने दावा किया है कि एसआईटी टीम और एसटीएफ की लगातार छापेमारी के कारण अपराधियों ने अख्तर हुसैन और उनके बेटे आसिफ रजा को अमरा तालाब के पास छोड़ दिया। एसपी ने बताया कि अशोक शाह के पास से अपहरण में इस्तेमाल बाइक, चार मोबाइल, एक लैपटॉप और अपहरण का रूट चार्ट बरामद किया गया है।

बताया कि अपराधियों ने पहले मोटर पार्ट्स व्यवसायी की दुकान का रेकी किया। अपराधियों ने दुकान से सामान भी खरीदा था। अपराधियों ने रूट चार्ट के अनुसार किडनैप की घटना को अंजाम दिया। उन्होंने कहा कि अशोक साह के घर से एक डायरी मिली है, जिसमें सभी अपराधियों के नंबर है। इस घटना में औरंगाबाद, सासाराम और गढ़वा (झारखंड) के 13 अपराधी शामिल हैं। इनमें अभी तक दो अपराधी गिरफ्तार किए गए हैं।

अपराधियों ने तीन करोड़ रुपए की फिरौती मांगी थी, लेकिन बाद में 50 लाख तक मामला निपटाने पर सहमति बन गई थी। अपराधियों ने परिजन को धमकी देते हुए कहा था कि पुलिस को सूचना दी, तो जान मार देंगे। हालांकि, जानकारी यह भी मिली है कि परिवार की ओर से अपराधियों को कुछ रुपए दिए गए हैं। इसके बाद ही उन्हें छोड़ा गया है।

एसपी ने बताया कि गिरफ्तार अशोक साह उर्फ अशोक मास्टर पर पूर्व से नासरीगंज थाना में एक, डेहरी नगर थाना एक, तिलौथू थाना एक व रोहतास थाना में एक मामले दर्ज हैं। जबकि छोटू राम पर अकोढ़ी गोला थाना में एक, सासाराम मुफस्सिल थाना में दो, उत्तर प्रदेश के जमनिया में दो, जौनपुर के जलालपुर में एक व कासीमबाद थाने में दो मामले दर्ज हैं।

Ad

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here