रोहतास: अगवा व्यापारी पिता-पुत्र के बरामदगी के बाद पुलिस कर रही मामले की जांच, राज्यस्तरीय गैंग था शामिल; किडनैपर्स ने तीन करोड़ की मांगी थी फिरौती

रोहतास जिले के डेहरी नगर थाना क्षेत्र के पाली रोड स्थित एमएस मोटर्स पार्ट्स के व्यापारी पिता-पुत्र अपहरण मामले में पुलिस ने अपहरणकर्ताओं के गिरोह का उद्भेदन कर लिया है. अपहरण कांड में शामिल दो अपहरणकर्ताओं को पुलिस ने गिरफ्तार कर पूछताछ शुरू कर दी है. हालांकि पुलिस अधिकारी अभी इस मामले में पूरी जानकारी देने से बच रहे हैं.

बताया जाता है कि अपहरण कांड में शामिल अपराधी राज्यस्तरीय आपराधिक गिरोह के सदस्य हैं. विदित हो कि शनिवार की रात डेहरी के पाली रोड स्थित मोटर पार्ट्स व्यापारी अख्तर अंसारी और उसके बेटे आसिफ रजा दुकान बंद कर औरंगाबाद के सिरिस स्थित घर जाने के दौरान अपहरणकर्ताओं ने सोन पुल के समीप से अपहरण कर लिया था. अपहरण की पुष्टि तब हुई थी, जब परिजनों को किडनैपर्स का फोन आया, जिसमें उनकी सुरक्षित रिहाई के लिए तीन करोड़ रुपये की फिरौती मांगी गई थी. जिसके बाद पुलिस ने डेहरी नगर थाना में अपहरण का मामला दर्ज किया.

रोहतास के एसपी द्वारा गठित पुलिस की टीम ने अमरा तालाब के समीप से व्यवसायी पिता-पुत्र बरामद कर लिया. पत्थर खनन क्षेत्र अमरा तालाब के पास खंडहरनुमा भवन में अपहरणकर्ताओं ने व्यवसायी पिता-पुत्र को रखा था. बड़ी फिरौती के मांग को लेकर अपहरणकर्ताओं की गिरफ्तारी को लेकर पुलिस मुख्यालय की टीम ने स्वयं इसकी मॉनिटरिंग शुरू किया. प्राप्त जानकारी के अनुसार अपहरणकर्ताओं की गिरफ्तारी के लिए रोहतास और कैमूर के अलग-अलग टीमें गठित की गई.

इस बीच अपहरणकर्ताओं की गिरफ्तारी के लिए गठित पुलिस टीम ने डेहरी, सासाराम, कैमूर और सीमावर्ती उत्तर प्रदेश के कई क्षेत्रों में संभावित ठिकानों पर ताबड़तोड़ छापेमारी की बात भी कही जा रही है. इसके लिए पुलिस ने मोबाइल सर्विलांस, वैज्ञानिक अनुसंधान समेत सभी तरीके को अपनाया, जिसके बाद अपहृतों को बरामद करने में सफलता मिली.

पुलिस यह जानकारी जुटाने में लगी है कि आखिरकार अपहृत व्यवसायी पिता-पुत्र के बारे में लोकेशन किसने दिया. इसकी जानकारी किसने इकट्ठा किया. इन सारे मामले को लेकर पुलिस टीम जांच में जुटी है. एसपी विनीत कुमार का कहना है कि दोनों अपहृत पिता-पुत्र को सकुशल मुक्त करा लिया गया है और दोनों सुरक्षित हैं. जल्द ही इस बारे में की गई करवाई व सफलता की जानकारी दी जाएगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here