सासाराम में सदर अस्पताल पहुंच कोरोना की तैयारियों का डीएम ने लिया जायजा, दिए कई निर्देश

सासाराम सदर अस्पताल का जायजा लेते हुए डीएम

सासाराम में डीएम धर्मेंद्र कुमार ने सोमवार को सदर अस्पताल का निरीक्षण किया. इस दौरान मुख्य रूप से कोविड-19 संक्रमण के नए वेरिएंट ओमिक्रोन से बचाव एवं सुरक्षा के लिए किए गए व्यवस्था का जायजा लिया. ऑक्सीजन गैस प्लांट के साथ-साथ आइसोलेशन वार्ड व सुविधाओं की भी जानकारी ली. ऑक्सीजन प्लांट में वोल्टेज की समस्या से ऑक्सीजन उत्पादन हो रही समस्याओं को शीघ्र दूर करने का निर्देश भी दिया. साथ ही कुछ स्पेयर पार्टस को भी रखें, ताकि आवश्यकता पड़ने पर उसे बदला जा सके.

डीएम ने अस्पताल में कमियों को रेखांकित करते हुए अधिकारियों को शीघ्र दुरुस्त कराने का निर्देश भी दिया. उन्होंने निर्देश दिए कि कोविड-19 अपेक्षित स्टाफ सहित सभी उपकरण तैयार तथा अद्यतन रखे जाएं ताकि किसी भी आपात स्थिति में उनका सदुपयोग किया जा सके. उन्होंने मुख्य चिकित्सा अधिकारी को यह भी निर्देश दिए कि अस्पताल में सफाई व्यवस्था के साथ-साथ सभी वार्डों में ऑक्सीजन सप्लाई की समुचित व्यवस्था सुनिश्चित किया जाए.

डीएम ने सदर अस्पताल परिसर में बने रहे शिशु अस्पताल का भी जायजा लिया. उन्होंने अस्पताल में विशेष रूप से कोविड वार्ड में स्टाफ की उपस्थिति एवं उपकरण, दवा आदि का भी विस्तृत जायजा लेते हुए उनकी उपलब्धता के बारे में जानकारी प्राप्त की. इस दौरान उन्होंने कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए ज्यादा से ज्यादा लोगों को वैक्सीनेशन कराये जाने के निर्देश दिये है. मौके पर डीडीसी शेखर आनंद, सिविल सर्जन डॉ. अखिलेश कुमार, डीपीएम अजय कुमार, एसडीडीओ डॉ. केएन तिवारी, अस्पताल उपाधीक्षक डॉ. श्रीभगवान सिंह, डीपीसी संजीव मधुकर आदि मौजूद थे.

Leave a Reply