अकोढ़ीगोला में एनएमसीएच जुमहार का खुला ग्रामीण स्वास्थ्य केंद्र, 24 घंटे मौजूद रहेंगे चिकित्सक

अकोढ़ीगोला में प्रखंड कार्यालय के समीप गुरुवार को नारायण मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल जमुहार की ओर से ग्रामीण स्वास्थ्य एवं प्रशिक्षण केंद्र खोला गया. राज्यसभा सदस्य गोपाल नारायण सिंह ने फीता काटकर इसका उद्घाटन किया. उन्होंने कहा कि अकोढ़ीगोला से पूर्व से ही लगाव रहा है. यहां स्वास्थ्य केंद्र के खुलने से अकोढ़ी गोला ही नहीं राजपुर, आयरकोठा व नासरीगंज के लोगों को भी चिकित्सा में काफी सहूलियत मिलेगी.

उन्होंने कहा कि इस ग्रामीण स्वास्थ्य केंद्र पर 24 घंटे चिकित्सक की मौजूदगी रहेगी. स्वास्थ्य केंद्र पर जांच की सुविधा भी मौजूद रहेगी. हर रोज शिविर का आयोजन किया जाएगा. अगर किसी रोगी को रेफर किया जाता है, तो एंबुलेंस से एनएमसीएच जमुहार पहुंचाया जाएगा. गरीबों के मुफ्त इलाज की भी व्यवस्था रहेगी. उन्होंने कहा कि आयुष्मान कार्ड से जमुहार हॉस्पिटल में पंद्रह हजार लोगों का इलाज किया गया, जो बिहार में एक कीर्तिमान है. उन्होंने लोगों से क्षेत्र के जरूरतमंदों को आयुष्मान कार्ड बनवाने में मदद करने की अपील की.

वहीं जदयू के नेता नंद कुमार सिंह ने कहा कि यहां स्वास्थ्य केंद्र के खुल जाने से प्रखंड व आसपास के लोगों को अब काफी सहूलियत मिलेगी. उन्होंने राज्यसभा सदस्य से यहां एक कंप्यूटर की व्यवस्था करने का आग्रह किया, ताकि लोगों का आयुष्मान कार्ड बनाया जा सके. उद्घाटन के दौरान निशुल्क चिकित्सा शिविर भी लगाया गया. मौके पर देव मंगल ट्रस्ट के सचिव गोविंद नारायण सिंह, प्रबंध निदेशक त्रिविक्रम नारायण सिंह, जीएम उपेंद्र सिंह, स्थानीय बीडीओ अरुण कुमार सिंह, एनएमसीएच के प्राचार्य डा. विनोद कुमार, चिकित्सा अधीक्षक डा. अली इमाम, उप प्राचार्य एचके सिंह समेत अन्य मौजूद थे.

Leave a Reply