रोहतास: स्कूल स्पोर्ट्स मीट तरंग का संझौली प्रखंड बना ओवरऑल चैंपियन, विजेता खिलाड़ियों की प्रमंडल स्तर पर होगी प्रतियोगिता

रोहतास जिला मुख्यालय सासाराम के न्यू स्टेडियम फजलगंज में कला, संस्कृति एवं युवा विभाग बिहार तथा बिहार राज्य खेल प्राधिकरण के संयुक्त तत्वाधान में जिला प्रशासन रोहतास द्वारा आयोजित तीन दिवसीय जिला स्तरीय बिहार स्कूल स्पोर्ट्स मीट 2022 ‘तरंग’ प्रतियेगिता शनिवार को संपन्न हो गई. जिसमें संझौली प्रखंड की टीम ओवरऑल चैंपियन बनी.

समापन कार्यक्रम में एडीएम चंद्रशेखर प्रसाद सिंह, जिला शिक्षा पदाधिकारी संजीव कुमार व खेल पदाधिकारी राहुल कुमार ने खिलाड़ियों को पुरस्कृत किया. समापन कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रुप में उपस्थित एडीएम चंद्रशेखर प्रसाद सिंह ने खिलाड़ियों के खेल की तारीफ करते हुए अगले प्रतियोगिताओं की तैयारी की शुभकामनाएं दी. इस अवसर पर अतिथियों का स्वागत तथा धन्यवाद ज्ञापन जिला खेल पदाधिकारी राहुल कुमार ने किया. जबकि मंच संचालन जिला एथलेटिक्स संघ के सचिव विनय कृष्ण ने किया.

खेल पदाधिकारी राहुल कुमार ने बताया कि एथलेटिक्स की विभिन्न स्पर्धाओं में कुल 48 अंकों के साथ संझौली प्रखंड को ओवरऑल चैंपियन का खिताब दिया गया. वहीं दलीय खेलों में कबड्डी विधा में बालकों के वर्ग में सासाराम की टीम विजेता रही. जबकि दावथ की टीम ने उपविजेता का खिताब प्राप्त किया. बालिकाओं के कबड्डी प्रतियोगिता में संझौली की टीम विजेता रही. जबकि तिलौथू की टीम उपविजेता बनने में कामयाब रही.

खो-खो बालक वर्ग की प्रतियोगिता में बिक्रमगंज की टीम विजेता और सासाराम की टीम उपविजेता रही. वहीं बालिका वर्ग में सासाराम की टीम विजेता और बिक्रमगंज की टीम उपविजेता रही. बालकों के फुटबॉल में सासाराम की टीम विजेता और शिवसागर की टीम उपविजेता रही. बालिकाओं के फुटबॉल में सासाराम की टीम विजेता और कोचस की टीम उपविजेता रही.

वहीं, एथलेटिक्स की स्पर्धाओं में बालिकाओं के अंडर-12 आयु वर्ग में 60 मीटर दौड़ की स्पर्धा में कंचन कुमारी प्रथम, शिल्पी कुमारी द्वितीय और खुशी कुमारी तृतीय स्थान पर रही. बालिकाओं के अंडर-14 आयु वर्ग में 100 मीटर दौड़ की स्पर्धा में तान्या मिश्रा प्रथम, श्रेया कुमारी द्वितीय और सुमन कुमारी तृतीय स्थान पर रही. बालकों के अंडर-17 आयु वर्ग में मेहरान खान प्रथम, विजय कुमार द्वितीय और प्रेम कुमार तृतीय स्थान पर रहे. बालिकाओं के अंडर-17 आयु वर्ग की 100 मीटर दौड़ की स्पर्धा में दुर्गा कुमारी ने प्रथम स्थान, अनामिका आर्य ने द्वितीय और रूबी कुमारी ने तृतीय स्थान प्राप्त किया. 800 मीटर स्पर्धा में मुन्नी कुमारी प्रथम, रूबी कुमारी द्वितीय और मंजू कुमारी तृतीय स्थान पर रही.

बालक अंडर-12 के 300 मीटर दौड़ में आदित्य कुमार प्रथम, नीतीश कुमार द्वितीय ,प्रकाश कुमार तृतीय स्थान पर रहे. बालक अंडर-14 800 मीटर दौड़ में विवेक कुमार प्रथम, सूरज कुमार द्वितीय और अरबाज अंसारी तृतीय स्थान पर रहे. बालक अंडर-12 मे 60 मीटर दौड़ में प्रथम नोमान खान, विनय कुमार द्वितीय और चंदन कुमार तृतीय स्थान पर रहे. बालक अंडर-14 आयु वर्ग की 100 मीटर दौड़ में विशाल कुमार प्रथम, विकास कुमार द्वितीय और शाहिद आलम तृतीय स्थान पर रहे. बालिका अंडर-12 की 300 मीटर दौड़ में शिल्पी कुमारी प्रथम, नेहा कुमारी द्वितीय और पुष्पा कुमारी तृतीय स्थान पर रही. जिला खेल पदाधिकारी ने बताया कि जिला स्तरीय प्रतियोगिता के पश्चात प्रमंडल स्तर की प्रतियोगिता में विजयी खिलाड़ी भाग लेंगे.

Leave a Reply