रोहतास में डीआईजी ने यूपी व झारखंड की सीमा का लिया जायजा, एसएसबी कैंप का भी किया निरीक्षण

शाहाबाद प्रक्षेत्र के डीआईजी उपेंद्र कुमार शर्मा ने कैमूर पहाड़ी के तलहटी में बसे गांवों का दौरा कर कानून व्यवस्था का जायजा लिया. उन्होंने नौहट्टा, चुटिया, यदुनाथपुर थाना क्षेत्र का जायजा लिया. डीआईजी ने तिअरा स्थित एसएसबी कैंप में उत्तर प्रदेश विधान सभा चुनाव को ले नक्सल गतिविधियों के नियंत्रण को ले एसएसबी के साथ बैठक कर स्थिति की जानकारी ली. यदुनाथपुर थाना चौक के बाद कैमूर पहाड़ी के जंगल मिलने के कारण सुरक्षा व्यवस्था को लेकर बाइक से यूपी सीमा मे घुसकर घाटी व झारखंड सीमा का निरीक्षण किया.

डीआईजी ने बताया कि रोहतास जिले का यह इलाका एक ओर सोन नद झारखंड के पलामू व गढ़वा को जोड़ती है. दूसरी ओर उत्तरप्रदेश का सोनभद्र जिला सीमा से जुड़ता है. उन्होंने कहा कि रोहतास जिला में नक्सली पूरे पांव न जमाए इसके लिए कंपनी एसएसबी की प्रतिनियुक्ति की गई है जो नियमित कैमूर पहाड़ी और सोन नद में गस्त करते हैं. आमजन के सहयोग से यह क्षेत्र नक्सल मुक्त हो चुका है. उन्होंने कहा कि सोन नदी के रास्ते शराब की तस्करी को रोकने को ले और कारगर उपाय किए जाएंगे. ड्रोन से भी निगरानी करने पर बातें हुईं.

एसएसबी के सहायक समादेष्टा अभिषेक कुमार, यदुनाथपुर थानाध्यक्ष नीरज कुमार, चुटिया थानाध्यक्ष मंगल सिंह, नौहट्टा थानाध्यक्ष निखिल राय, अवर निरीक्षक पवन कुमार सिंह को सुरक्षा व्यवस्था करने तथा छापेमारी करने के लिए आवश्यक निर्देश दिए तथा सुरक्षित एरिया डोमिनेशन करने का टिप्स बताए. यदुनाथपुर से यूपी सीमा तक मिलने वाले करीब बीस पुल पुलिया का निरीक्षण किया. सीमा पर अंतिम विद्यालय बेल्दूरीया जंगल किनारे देख खुश हुए तथा गाड़ी रोककर बच्चों से पढाई की जानकारी ली.

Leave a Reply