रोहतास के टॉप-10 लुटेरा की सूची में शामिल सिकंदर पुलिस के हत्थे चढ़ा, कई जिलों के विभिन्न थानों में दर्ज हैं करीब एक दर्जन मामले

रोहतास पुलिस ने टॉप-10 लूटकांड की सूची में शामिल अंतरजिला एक अपराधी को गिरफ्तार किया है. एसपी विनित कुमार ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में जानकारी देते हुए बताया कि गिरफ्तार अपराधी को औरंगाबाद और रोहतास जिले की पुलिस तलाश कर रही थी. कई जिलों के विभिन्न थानों में उसपर करीब एक दर्जन मामले दर्ज हैं.

एसपी ने कहा कि नासरीगंज के इटवां राइस मिल के समीप अपराधियों ने 17 मार्च 2017 को पिकअप के पंचर टायर को बदलने के दौरान लूटकांड की घटना को अंजाम दिया था. इस संबंध में वादी संदीप कुमार ने काराकाट थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई गई थी. मामले में काराकाट थानाध्यक्ष, जिला आसूचना इकाई एवं एसटीएफ की विशेष टीम बनाई गई थी. एसपी ने बताया कि गठित टीम द्वारा लगातार छापेमारी किया जा रहा था, लेकिन अपराधकर्मी पुलिस के भय से भागे फिर रहा था.

इसी दौरान में पुलिस को गुप्त सूचना मिली कि उक्त काण्ड में शामिल अपराधी नासरीगंज पुल के पास देखा गया है. विशेष टीम ने सूचना के सत्यापन के बाद छापेमारी की और मौके से औरंगाबाद जिला के खुदवां थाना के मोख्तियारपुर गांव निवासी अपराधकर्मी सिकंदर पासवान को गिरफ्तार कर लिया.

एसपी ने बताया कि गिरफ्तार सिकंदर पासवान ने उक्त कांड में अपनी संलिप्तता स्वीकार किया है. उसका आपराधिक इतिहास खंगाला जा रहा है. अब तक प्राप्त जानकारी के अनुसार उस पर रोहतास जिले के काराकाट के साथ नोखा थाना में केस दर्ज है. इसके अलावे औरंगाबाद जिले के ओबरा थाना में 3, दाउदनगर थाना में 2, खुदवां थाना में 2 और औरंगाबाद मुफ्फसिल थाना में 2 मामले दर्ज हैं. पटना जिले में भी मामले दर्ज हैं, जिसकी जानकारी ली जा रही है.

Ad.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here