रोहतास में वज्रपात का कहर, 24 घंटे में बिजली गिरने से पिता-पुत्र समेत छह की मौत

रोहतास जिले में 24 घंटे के अंदर अलग-अलग जगहों पर आकाशीय बिजली गिरने से पिता-पुत्र समेत छह लोगों की मौत हो गई. गुरुवार को नोखा थाना क्षेत्र के जालिम टोला के समीप आकाशीय बिजली गिरने से पिता-पुत्र की मौत हो गई. मृतक अकोढ़ी गोला थाना क्षेत्र निवासी मदन कुमार एवं उनके पुत्र अमित कुमार उर्फ अमित राज बताए जाते है.

घटना बारे में बताया जा रहा है कि अकोढ़ी गोला निवासी मदन कुमार और उनका पुत्र अमित राज बाइक से नोखा से अपने गांव जा रहे थे. जालिम टोला के पास पहुंचे तो बारिश शुरू हो गई. दोनों बाइक खड़ी कर बचने के लिए एक इमली के पेड़ के नीचे खड़े हो गए. इस दौरान वे मोबाइल पर बात कर रहे थे, तभी अचानक आकाशीय बिजली पेड़ पर गिरी. जिसके चपेट में दोनों बाप-बेटा आ गए और घटनास्थल पर ही दोनों की मौत हो गयी. जबकि, पेड़ के दूसरी साइड में खड़े दो लोग घायल हो गए. घायलों में टून्नीलाल एवं मंगरू पासवान हैं, जिनका इलाज अस्पताल में चल रहा है.

राहगीर की सूचना पर आसपास के ग्रामीण मौके पर पहुंचे. उन्होंने इसकी सूचना पुलिस को दी. दोनों शवों के पहचान के बाद परिजनों को इसकी जानकारी दी गई. पिता-पुत्र की मौत की खबर से अकोढ़ीगोला में कोहराम मच गया. परिजन तत्काल घटना स्थल पर पहुंचे. पुलिस ने दोनों शवों को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया है. दूसरी घटना चेनारी थाना क्षेत्र में बादलगढ़ गांव की है. जहां गुरुवार को खेत में आकाशीय बिजली गिरने से एक युवक की मौत हो गई. मृतक की पहचान 22 वर्षीय भरत चेरो के रूप में की गई है. सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया है.

जबकि, नौहट्टा थाना क्षेत्र के कैमूर पहाड़ी पर स्थित सलमा गांव में गुरुवार को आकाशीय बिजली की चपेट में आने से एक युवक की मौत हो गई. मृतक कैमूर जिले के अधौरा थाना क्षेत्र के सलैया गांव के भोला यादव का बेटा अमन कुमार था. सलैया गांव रोहतास जिले के सीमा से लगा हुआ है. युवक भैंस चराने के क्रम में रोहतास जिले में आ गया था. तभी बारिश के दौरान अचानक आकाशीय बिजली गिरी और युवक उसके चपेट में आकर बुरी तरह घायल हो गया.

स्थानीय लोगों ने उसकी पहचान के बाद परिजनों को सूचना दी. आनन-फानन में युवक को सदर अस्पताल सासाराम के ट्रामा सेंटर लाया गया, जहां डॉक्टरों ने युवक को मृत घोषित कर दिया. सूचना पर पहुंची नौहट्टा थाना की पुलिस ने युवक के शव को कब्जे में लेकर उसका पोस्टमार्टम कराकर परिजनों को सौंप दिया है. वहीं, बुधवार दोपहर दो बजे चेनारी क्षेत्र के रामगढ़ गांव की चार महिलाएं ठनका की चपेट में आकर बुरी तरह से झुलस गई. जिनमें रामगढ़ के सुरेंद्र राम की 25 वर्षीय पत्नी सोनिया देवी एवं निरंकार राम की 40 वर्षीय पत्नी सुमित्रा देवी की मौके पर ही मौत हो गई. जबकि गंभीर रूप से घायल ददन राम की 55 वर्षीय पत्नी प्रभावती देवी और उपेंद्र राम की 20 वर्षीय बेटी अंजू का इलाज अपस्ताल में चल रहा है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here