बिक्रमगंज: एसपी ने रात्रि गश्ती करने वाले पुलिस कर्मियों को किया सम्मानित

रोहतास जिले के बिक्रमगंज थाना का एसपी आशीष भारती ने निरीक्षण किया. इससे पूर्व थाना परिसर में पुलिस बल द्वारा एसपी को गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया. निरीक्षण के दौरान एसपी ने थाना के विभिन्न मामलों की जांच के बाद पुलिस के समक्ष उत्पन्न समस्याओं से भी अवगत हुए. उन्होंने थाने के कंप्यूटर कक्ष, मालखाना, हवालात व थाना परिसर व बैरिक का निरीक्षण किया.

एसपी ने थानाध्यक्ष से थाने के विभिन्न मामलों के बारे में जानकारी ली. उन्होंने अपराधियों के विरुद्ध कड़ी कार्यवाही, लंबित कांडों के त्वरित निष्पादन, पूर्ण शराबबंदी अभियान, अवैध खनन तथा परिवहन के विरुद्ध कड़ी कार्यवाही, प्रभावी गश्ती, हथियार के रखरखाव हेतु आवश्यक दिशानिर्देश दिया. कोरोना गाइडलाइन का सख्ती से अनुपालन कराने तथा कोरोना से बचाव हेतु आवश्यक दिशानिर्देश दिया गया. साथ ही उन्होंने थाना परिसर में साफ-सफाई का भी अवलोकन कर दिशानिर्देश दिया. उन्होंने पुलिस व पब्लिक के बीच समन्वय के लिए बातें कहीं.

इसके बाद एसपी क्षेत्र में रात्रि पैदल गश्ती करने वाले पुलिस कर्मियों को पुरस्कृत किया. उन्हें और बेहतर कार्य करने का निर्देश दिया. एसपी ने कहा कि बाजारों में रात में आपराधिक घटनाओं में कमी लाने के लिए जिले के सासाराम, डेहरी व बिक्रमगंज में रात्रि में पैदल गश्ती कराने का निर्देश दिया गया है. निर्देश पर अमल करते हुए कई थानों की पुलिस द्वारा पैदल गश्त की जा रही है. जिस कारण चोरी, गृहभेदन, सेंधमारी, लूट, छिनतई आदि घटनाओं में कमी आई है.

Leave a Reply