रोहतास के डीडीसी को मिलेगा बेस्ट ईआरओ का अवार्ड

डीडीसी शेखर आनंद

रोहतास के डीडीसी सह 211 नोखा विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र के निर्वाचक निबंधन पदाधिकारी को बेस्ट ईआरओ अवार्ड के लिए चयनित किया गया है. राष्ट्रीय मतदाता दिवस के मौके पर 25 जनवरी को राज्यस्तरीय समारोह में मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी बिहार द्वारा ये अवार्ड प्रदान किए जाएंगे.

जिला सूचना जनसंपर्क पदाधिकारी सत्यप्रिय कुमार ने बताया कि 12वां राष्ट्रीय मतदाता दिवस के राज्यस्तरीय कार्यक्रम 25 जनवरी को पटना में प्रस्तावित है. जिसमें राज्य के सभी 243 विधानसभा निर्वाचन क्षेत्रों के निर्वाचक निबंधन पदाधिकारियों में से विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण अवधि में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले कुल चार निर्वाचक निबंधन पदाधिकारियों को मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी बिहार सह प्रधान सचिव निर्वाचन विभाग द्वारा पुरस्कृत करने हेतु चयनित किया गया है. उक्त पुरस्कार सूची में रोहतास जिले के 211 नोखा विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र के निर्वाचक निबंधन पदाधिकारी सह डीडीसी शेखर आनंद भी शामिल हैं.

ज्ञातव्य है कि जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह जिलाधिकारी रोहतास धर्मेन्द्र कुमार द्वारा प्रेषित अनुशंसा प्रतिवेदन के आलोक में मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी द्वारा बेस्ट ईआरओ केटेगरी में 211 नोखा विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र के निर्वाचक निबंधन पदाधिकारी सह डीडीसी शेखर आनंद को पुरस्कार हेतु चयनित किया गया है. डीएम धर्मेन्द्र कुमार ने डीडीसी को बधाई एवं शुभकामनाएं देते हुए कहा कि 211 नोखा के निर्वाचक सूची लिंगानुपात में उल्लेखनीय वृद्धि उनके उक्त कार्य के प्रति डेडिकेशन एवं साइंटिफिक एप्रोच को दर्शाता है. उन्होंने कहा कि जिले के सभी सात ईआरओ ने विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण अवधि में अच्छा कार्य किया है.

इसके अलावा राज्यस्तर पर चयनित 10 सर्वश्रेष्ठ बीएलओ (मतदान केंद्र स्तरीय पदाधिकारी) में से रोहतास जिले के 211 नोखा विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र के उत्क्रमित मध्य विद्यालय बिशनपुरा बूथ नंबर 190 के बीएलओ हरेराम को भी राज्यस्तरीय अवार्ड हेतु चयनित किया गया है. डीएम ने हरेराम को भी बधाई एवं शुभकामनाएं दीं. साथ ही, डीएम ने जिले के सभी 2353 मतदान केंद्रों के बीएलओ को उनके अच्छे कार्यों हेतु बधाई दी एवं उन्हें भविष्य में भी प्रदत्त कार्यों को तत्परतापूर्वक एवं गुणवत्तापूर्ण ढंग से करते रहने का निर्देश दिया.

Leave a Reply