रोहतास में एसपी ने साइकिल चलाकर दिया नशा मुक्ति का संदेश, लोगों को किया जागरूक

अंतरराष्ट्रीय नशा मुक्ति दिवस पर रविवार सुबह रोहतास के एसपी आशीष भारती के नेतृत्व में साइकिल रैली निकाली गई. उनके साथ काफी संख्या में पुलिस के अधिकारी, जवान और स्थानीय लोग भी साइकिल यात्रा में शामिल हुए. इस दौरान लोगों को नशा न करने के लिए प्रेरित किया गया. साइकिल रैली सुबह साढ़े छह बजे पुलिस केंद्र डेहरी से रवाना हुई, जो इंद्रपुरी बराज पहुंच फिर वापस पुलिस केंद्र पहुंच संपन्न हुई. रैली में साइकिल पर नशा मुक्ति के जागरूकता के लिए स्लोगन के साथ तख्ती लगाए गए थे.

कहा कि नशा से व्यक्ति, परिवार, समाज, देश सभी पर नकारात्मक प्रभाव पड़ता है, रोहतास पुलिस नशा मुक्ति अभियान के प्रति प्रतिबद्ध है. उन्होंने कहा कि नशा करने वाला व्यक्ति आर्थिक, मानसिक एवं शारीरिक सभी से कमजोर होता है. नशा करने से व्यक्ति अपने समाज एवं परिवार से बिलकुल दूर हो जाता है. उन्होंने लोगों से अपील की है कि कोई भी व्यक्ति नशा न करें. उन्होंने खास कर युवा वर्ग के लोगों से अपील की है कि नशा को त्याग करें, क्योंकि नशा करने से कई तरह के बीमारी होती है.

एसपी ने कहा कि नशे से परिवार, समाज और देश पर गहरा असर पड़ता है. इस दौरान लोगों से नशा करने वाले और बेचने वाले लोगों की सूचना पुलिस को देने की अपील की. कहा कि सूचना देने वाले का नाम गोपनीय रखा जाएगा. कहा कि विश्व नशा निरोधक दिवस को मानने का उद्देश्य नशे की लत और उसके दुष्प्रभावों से होने वाली मौतों से लोगों का बचाना और जागरूक करना है. उन्होंने कहा कि बिहार में पूर्ण शराबबंदी है. सारे लोगों को अन्य तरह के नशे से भी बचना चाहिए.

Leave a Reply