सासाराम में लापरवाही बरतने पर दरोगा सस्पेंड, समीक्षा के दौरान एसपी ने की कार्रवाई

सासाराम में कार्य में कोताही बरतने के आरोप में एक दरोगा के ऊपर गाज गिरा है. एसपी आशीष भारती ने सासाराम मुफस्सिल थाना में पदस्थापित पुलिस अवर निरीक्षक विसम्भर प्रसाद को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है. साथ ही उनके खिलाफ विभागीय कार्यवाही शुरू करने का निर्देश दिया गया है. एसपी की इस कार्रवाई से पुलिस विभाग में हड़कंप मच गया. वहीं एसपी ने सभी पुलिस कर्मियों को अलर्ट रहकर ड्यूटी करने के निर्देश दिए है.

दरअसल, रोहतास में एसपी द्वारा अनुसंधानकर्ताओं के कार्यों की समीक्षा की जा रही है, इसी क्रम में अनुसंधान व कांडों के निष्पादन में लापरवाही बरतने तथा गिरफ्तारी बहुत कम करने के आरोप में यह कार्रवाई की गई है. एसपी ने बताया कि सासाराम मुफस्सिल थाना पदस्थापित पुलिस अवर निरीक्षक विसम्भर प्रसाद के कार्यों को समीक्षा के दौरान असंतोषजनक पाया गया.

एसपी ने कहा कि उन्हें कई बार इस संबंध में सचेत किया गया तथा अपने कार्य प्रणाली में सुधार लाने हेतु निर्देशित किया गया व मौका दिया गया. परंतु उनके कार्य प्रणाली में सुधार नहीं आया. जिसके बाद अनुसंधान व कांडों के निष्पादन में लापरवाही बरतने तथा गिरफ्तारी बहुत कम करने के आरोप में पुलिस अवर निरीक्षक विसम्भर प्रसाद को तत्काल प्रभाव से निलंबित किया गया है तथा उनके खिलाफ विभागीय कार्यवाही प्रारंभ करने का निर्देश दिया गया है.

Leave a Reply