करगहर में वज्रपात ने बरपाया कहर: अलग-अलग जगहों पर खेत में काम कर रहे दो लोगों की गई जान, किशोर समेत तीन झुलसे

रोहतास जिले के करगहर प्रखंड में शनिवार को ठनका ने कहर बरपाया. प्रखंड के अलग-अलग इलाकों में ठनका गिरने से एक महिला समेत दो लोगों की मौत हो गई. जबकि एक किशोर एवं दो महिलाएं झुलसकर घायल हो गई हैं. सभी घायलों का इलाज अस्पताल में चल रहा है.

मिली जानकारी के अनुसार बारिश के दौरान करगहर थाना से दक्षिण प्राथमिक विद्यालय अनुसूचित जाति टोला के समीप खेत में काम कर रहे पिता-पुत्र पर ठनका गिर गया. जिससे दोनों बुरी तरह झुलस गए. स्थानीय लोगों की मदद से दोनों को पीएचसी लाया गया, जहां चिकित्सकों ने पिता को मृत घोषित कर दिया. जबकि पुत्र की गंभीर स्थिति देखते हुए बेहतर इलाज के लिए सदर अस्पताल सासाराम रेफर कर दिया गया. घटना के संबंध में बताया जाता है कि करगहर निवासी 35 वर्षीय राजूराम और उनका 12 वर्षीय पुत्र अंकुश कुमार महादलित टोला के समीप स्थित प्राथमिक विद्यालय के समीप खेत मे कृषि कार्य कर रहे थे, इस बीच तेज गर्जन के साथ उनपर ठनका गिर गया. जिससे राजूराम की घटनास्थल पर ही मौत हो गई. जबकि उनका पुत्र अंकुश कुमार बुरी तरह झुलस गया.

दूसरी घटना प्रखंड क्षेत्र के बड़हरी ओपी के कमालपुर गांव की बतायी जाती है. जहां शनिवार की शाम धान की रोपनी का कार्य कर रही महिला मजदूरों के समीप ठनका गिरने से दो महिलाएं झुलस गई. जिन्हें आनन-फानन में पीएचसी में भर्ती कराया गया. जहां चिकित्सकों ने जोखन राम की 19 वर्षीय पुत्री सुनीता कुमारी को मृत घोषित कर दिया. जबकि घटना में झुलसी नरेंद्र राम की 30 वर्षीय पत्नी सीता देवी की गंभीर स्थिति देखते हुए बेहतर इलाज के लिए सदर अस्पताल सासाराम रेफर कर दिया गया है.

तीसरी घटना बसंतपुर गांव के समीप की बतायी जाती है, जहां खेत में धान की रोपनी कर रही महिला मजदूर के समीप ठनका गिरने से वह बुरी तरह झुलस गई. जिसे किसानों ने तत्काल पीएचसी में भर्ती कराया. जहां चिकित्सकों ने प्राथमिक उपचार के बाद बेहतर इलाज के लिए सदर अस्पताल सासाराम रेफर कर दिया. घटना के संबंध में बताया जाता है कि बसंतपुर निवासी सरोज साह की 30 वर्षीय पत्नी आरती देवी गांव के ही बधार में धान की रोपनी कर रही थी. इसी दौरान ठनका की चपेट में आने से वह बुरी तरह झुलस गई.

Ad.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here