रोहतास में अलग-अलग जगहों पर वज्रपात से दो की मौत, तीन घायल

रोहतास जिले के दो विभिन्न स्थानों पर वज्रपात से दो लोगों की मौत हो गई. जबकि तीन लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. पहली घटना शिवसागर थाना क्षेत्र की है, जहां मंगलवार रात आकाशीय बिजली की चपेट के आने से एक व्यक्ति की मौत हो गई. मृतक अर्जुन पासी डालमियानगर का मूल निवासी है. बताया जा रहा है कि शिवसागर थाना क्षेत्र के नावाडीह गांव के एक तालाब उक्त लोग पानी फल का बीज डाल रहे थे, उसी समय मे बारिश शुरू हो गई. इसी दौरान आकाशीय बिजली गिरने से उनकी मौत हो गई. इससे मौके पर ही 30 वर्षीय अर्जुन पासी की मौत हो गई.

दूसरी घटना दिनारा थाना क्षेत्र के के दहिगना गांव की है, जहां बुधवार को वज्रपात से एक व्यक्ति की मौत हो गई. मृतक व्यक्ति बक्सर जिला के सिकरौर थाना क्षेत्र के गोपपुर निवासी हीरामन यादव बताए जा रहे हैं. घटना के बारे में मृतक के परिजन सोनू यादव ने बताया कि बुधवार की सुबह हीरामन यादव अपने भैंस को चराने के लिए बाधार में गए हुए थे. उस समय हल्की-हल्की बारिश हो रही थी. तभी अचानक आकाशीय बिजली की चपेट में हीरामन यादव आ गए. जिससे उनकी मौत हो गई. घटना के बाद से मृतकों के घर में कोहराम मचा हुआ है. महिलाएं व परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है.

वही बड्डी ओपी क्षेत्र के काले शहर गांव में वज्रपात से दो युवक झुलस कर घायल हो गए. दोनों घायल दीपक कुमार और पप्पू कुमार को सासाराम सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है. जबकि बड्डी में ही वज्रपात से पप्पू बिंद झुलस गया, जिसे सासाराम सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है. पप्पू बिंद भोजपुर के मानपुर का निवासी था तथा अपने रिश्तेदार के यहां आया हुआ था. घटना के बाद से मृतकों के घर में कोहराम मचा हुआ है. महिलाएं व परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मृतकों के आश्रित को चार-चार लाख रुपया सहायता राशि के रूप में देना का ऐलान कर दिया है. 

Leave a Reply