रोहतास: हाईवे पर ट्रक चालक से लूटपाट करने वाले दो लुटेरे लूट की रकम के साथ गिरफ्तार, घटना से पूर्व पिस्तौल के साथ फेसबुक पर लगा रखा था स्टेटस

रोहतास पुलिस ने दरिगांव थाना क्षेत्र में हाइवे पर हुए लूटकांड का खुलासा करते हुए हुए कुछ ही घंटों में घटना को अंजाम देने वाले दो अपराधकर्मियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया. घटना को अंजाम देने से पहले उक्त अपराधकर्मियों के द्वारा फेसबुक पर एक हथियार लहराते हुए स्टेटस लगाया गया था. इसकी जानकारी एसपी आशीष भारती ने शुक्रवार को प्रेसवार्ता में दी.

उन्होंने बताया कि गुरुवार की रात जीटी रोड फोरलेन पर सासाराम टोल प्लाजा के कुछ दूर आगे लुटेरों ने लूट की घटना को अंजाम दिया गया था. बनारस से बालू खाली कर लौट रहे एक ट्रक का दो बाइक पर सवार लूटरों ने पीछा किया. टॉल प्लाजा के आगे बेलाढ़ी नहर के पास ट्रक को रोक कर बाइक सवार लुटेरों ने हथियार के बल पर चालक के पास से 52 हजार रुपए लूट लिए. इस संबंध में घटना की सूचना तत्काल ट्रक मालिक द्वारा पुलिस को दी गई.

एसपी ने बताया कि मामले को गंभीरता से लेते हुए तत्काल दरिगांव थानाध्यक्ष के नेतृत्व में विशेष टीम का गठन कर छापेमारी शुरू की गई. सबसे पहले ताराचंदी मंदिर के समीप से इन्द्रपुरी थाना क्षेत्र के चकनवां निवासी कृष्णा कुमार को गिरफ्तार किया गया. उसके पास से लूट के पांच हजार रुपए एवं लूट में इस्तेमाल की गई एक बाइक जब्त कर ली गई. उसकी निशानदेही पर लूट कांड में शामिल एक अन्य अपराधकर्मी सोनू शर्मा को डेहरी नगर थाना क्षेत्र के तारबंग्ला से गिरफ्तार कर लिया गया. इनके पास से भी घटना में इस्तेमाल की गई एक बाइक जब्त कर ली गई है.

एसपी ने बताया कि गिरफ्तार उपरोक्त अपराधकर्मियों के द्वारा 23 जून को एक हथियार लहराते हुए स्टेटस फेसबुक पर स्टेटस लगाया गया था. उन्होंने बताया कि दोनों गिरफ्तार अपराधकर्मियों ने उक्त लूटकांड में अपनी संलिप्तता स्वीकार की है. इनकी निशानदेही पर लूटकांड में शामिल इनके अन्य साथियों के गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है. इनके पास से 5000 हजार रूपए, दो बाइक एवं एक मोबाइल जब्त किया गया है.

Leave a Reply