रोहतास के डीएम शनिवार को भलुआरी पंचायत में गुजारेंगे रात, सुनेंगे लोगों की फरियाद

रोहतास के डीएम धर्मेंद्र कुमार शनिवार को डेहरी प्रखंड के भलुआरी पंचायत में जिला स्तरीय अधिकारियों के साथ विभिन्न सरकारी योजनाओं का निरीक्षण करेंगे. इसके साथ ही पंचायत भवन पर रात्रि विश्राम भी करेंगे. डीएम आम ग्रामीणों से भी बातचीत कर पंचायत का हाल जानेंगे. साथ ही पंचायत में चल रहे योजनाओं की समीक्षा के अलावे अधिकारियों के साथ बैठक भी करेंगे. आम लोगों से बातचीत करने के दौरान सरकार की अन्य महत्वपूर्ण सरकारी योजनाओं की जानकारी भी लेंगे.

शनिवार को जिलास्तरीय अधिकारियों द्वारा वार्डवार योजनाओं का निरीक्षण व जांच की जाएगी. योजनाओं के जांच व रात्रि विश्राम के बाद रविवार की सुबह में भी डीएम द्वारा विभिन्न वार्डों में सरकारी योजनाओं का निरीक्षण के बाद विकास के कई ऐसे मामले जो तकनीकी कारणों से अवरुद्ध पडे़ हैं, उनका ऑन द स्पाट निष्पादन भी करेंगे. रात्रि विश्राम के बाद रविवार की सुबह सात बजे उक्त पंचायत में डीएम द्वारा विभिन्न वार्डों में सरकारी योजनाओं तथा ग्रामीणों से प्राप्त शिकायतों के आलोक में निरीक्षण किया जाएगा.

साथ ही विकास के कई ऐसे मामले जो तकनीकी कारणों से अवरुद्ध पडे़ हैं, उनका ऑन द स्पाट निष्पादन भी करेंगे. जांच के बाद योजनाओं की समीक्षा की जाएगी. विदित हो कि ग्राम पंचायत अनुश्रवण सह रात्रि विश्राम शिविर का आयोजन की शुरुआत 15 जून को कोचस प्रखंड के रेड़िया पंचायत सरकार भवन से हुई थी. जहां खुद डीएम धर्मेंद्र कुमार के साथ जिला के प्रशासनिक अधिकारियों की टीम ने रात्रि विश्राम किया था.

Leave a Reply