रोहतास: आरती करते समय पुजारी की गोली मारकर हत्या, वहीं दूसरी ओर युवक की हत्या

रोहतास जिले के बिक्रमगंज अनुमंडल क्षेत्र में अलग-अलग घटनाओं में शनिवार की शाम अपराधियों ने दो लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी. पहली घटना अनुमंडल क्षेत्र के बघैला ओपी क्षेत्र की है. जहां सियांवक में हनुमान मंदिर के पुजारी 63 वर्षीय कृष्ण बिहारी उपाध्याय उर्फ बिजली उपाध्याय की हत्या अपराधियों ने गोली मारकर कर दी. पुजारी के सिर में गोली लगी है.

बताया जा रहा है कि वारदात उस वक्त हुई, जब पुजारी बिजली उपाध्याय हनुमान मंदिर में आरती दिखा रहे थे. तभी चुनाव में पराजित एक मुखिया प्रत्याशी वहां पहुंचा और पुजारी को गोली मार दी. गोली की आवाज सुनते गांव वाले दौड़े तो देखा कि पुजारी खून से लथपथ जमीन पर गिरे है. गांव वाले उन्हें आनन-फानन में बिक्रमगंज के निजी अस्पताल ले गए. लेकिन अस्पताल पहुंचते-पहुंचते पुजारी ने दम तोड़ दिया. बघैला थानाध्यक्ष कपिल देव पासवान ने मामले की पुष्टि करते हुए बताया कि घटना में संलिप्त अभियुक्तों को गिरफ्तार करने के लिए पुलिस की छापेमारी जारी है. पुलिस शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम की तैयारी में जुटी हुई है.

दूसरी घटना बिक्रमगंज थाना क्षेत्र की है. व्यवहार न्यायालय रोड के करियवा बाल के समीप नहर पुल के रास्ते पर अपराधियों ने शाम करीब पांच बजे एक युवक को गोली मारकर हत्या कर दी. पुलिस ने शव को कब्जे में ले पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया. बताया जाता है कि युवक बाइक से कोर्ट के नहर पुल रास्ते से गुजर रहा था. इस दौरान घात लगाए बैठे अपराधियों ने उसे गोली मार दी और बाइक को नहर चाट में फेंक दिया. घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची व शव को कब्जे में लिया. नहर चाट से बाइक बरामद किया.

पुलिस को मृतक के जेब से पुलिस ने मोबाइल व एक वोटर आईडी बरामद की है. पहचान पत्र से युवक की पहचान भोजपुर जिले के तरारी थाना क्षेत्र के कृष्ण मुरारी पाण्डेय के पुत्र 25 वर्षीय मृत्युंजय पाण्डेय के रूप में की जा रही है. थानाध्यक्ष मनोज कुमार ने बताया कि बरामद मोबाइल से मृतक के परिजनों को सूचना दी गई है. परिजनों के पहुंचने के बाद ही घटना का कारण स्पष्ट हो सकेगा. अपराधियों ने दो-दो घटना को अंजाम देकर पुलिस के समक्ष चुनौती पेश की है. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

Leave a Reply