रोहतास के GNS यूनिवर्सिटी में बिहार स्टार्टअप पॉलिसी के तहत कार्यशाला का हुआ आयोजन, प्रशिक्षण के साथ मिलेगा रोजगार

बिहार स्टार्टअप पॉलिसी के अंतर्गत आज रोहतास जिले के जमुहार में स्थित गोपाल नारायण सिंह विश्वविद्यालय के देवमंगल सभागार में एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया गया। जिसका उद्घाटन रोहतास के डीडीसी शेखर आनंद, विश्वविद्यालय के सचिव गोविंद नारायण सिंह, नवार्ड के जिला प्रबंधक सुनील कुमार, जिला उद्योग केंद्र रोहतास के महाप्रबंधक रिजवान फिरदौस एवं बिहार स्टार्टअप पॉलिसी पटना के समन्वयक शिवेन्द्र कुमार ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर किया।

मौके पर संबोधित करते हुए रोहतास के डीडीसी शेखर आनंद ने कहा कि जिले में स्टार्टअप कार्यक्रम यहां बहुत ही तेजी से प्रगति करेगा एवं अधिक से अधिक लोग जुड़कर रोजगार के अवसर पैदा करेंगे। छात्रों से कहा कि आप आगे बढ़िये, जिला प्रशासन एवं राज्य सरकार आपके लिए हर समय मदद हेतु तत्पर है।

पूर्व सांसद सह कुलाधिपति गोपाल नारायण सिंह ने कहा कि छात्रों को शिक्षा के क्षेत्र में हर समय मदद करने के प्रति अपने संकल्प को दोहराया एवं घोषणा की। आने वाले महीने में संस्थान आसपास के क्षेत्र की छात्राएं जो दसवीं व बारहवीं की पढ़ाई करके घर में बैठ जाती हैं। उनके लिए सिलाई कढ़ाई सिखाने एवं रेडीमेड वस्त्र तैयार करने हेतु कार्यक्रम शुरू किया जा रहा है। कहा कि प्रयास है कि सस्ते कीमत पर विद्यालय के छात्रों के लिए यूनिफॉर्म निर्माण किया जाए ताकि रोजगार भी मिले और महंगाई से निजात मिले। यह स्टार्टअप की दिशा में एक पहल होगी।

संस्थान के सचिव गोविंद नारायण सिंह ने विश्वविद्यालय के छात्रों को स्टार्टप के प्रति रुचि लेने के लिए आभार व्यक्त किया तथा कहा कि संस्थान उनके लिए हर समय हर संभव मदद हेतु तत्पर है तथा उनके शिक्षण और प्रशिक्षण की उत्तम व्यवस्था के लिए प्रतिबद्ध है। कार्यक्रम के दौरान स्टार्टअप के संबंध में छात्रों से लिखित विचार को लेकर हुए प्रतियोगिता में पांच छात्रों को अच्छे विचार हेतु उप विकास आयुक्त ने प्रमाण पत्र देकर उन्हें सम्मानित किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here