रोहतास के पहाड़ी क्षेत्रों में पंचायत चुनाव को लेकर बढ़ी चौकसी, यूपी बॉर्डर तक एसपी के नेतृत्व में चला सर्च अभियान

रोहतास जिले के नक्सल प्रभावित रहे रोहतास एवं नौहट्टा प्रखंड में पंचायत चुनाव दूसरे चरण में बुधवार को मतदान होना है. शांतिपूर्ण चुनाव को लेकर एसपी आशीष भारती ने खुद सोमवार को इन क्षेत्रों के सभी थानों के पुलिस अधिकारियों के साथ मिलकर बिहार-यूपी के सीमा पर पहुंचकर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया तथा छापेमारी अभियान चलाया. इस दौरान पहाड़ी इलाका नौहट्टा, चुटिया, यदुनाथपुर थाना क्षेत्र में छापेमारी अभियान चलाकर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया.

इसके बाद एसपी का काफिला रोहतास में पहुंचा. जहां के क्षेत्रों में शांतिपूर्ण चुनाव कराने के लिए एक सौ बाइक से पुलिस व एसएसबी के जवान के साथ यूपी के सोनभद्र जिला के जंगली क्षेत्र मे छापेमारी अभियान चलाया गया. इस दौरान नक्सलियों, अपराधियों के आवागमन के संवेदनशील रास्तों, शराब कारोबारियों के गुप्त रास्ते का मुआयना किया तथा थानाध्यक्षो को नक्सलियों तथा असामाजिक तत्वों को तत्काल गिरफ्तार करने का निर्देश दिया. यदुनाथपुर में जर्जर सड़क व जंगल काफी होने के कारण विशेष निर्देश एसपी ने दिया. करीब दो किलोमीटर पुलिस की लंबी रैली देख लोग घरों से निकल आए.

एसपी आशीष भारती ने नक्सल विरोधी इस अभियान में खुद एसएसबी तथा पुलिस बल का नेतृत्व किया तथा बाइक पर सवार होकर एवं पैदल चलकर नक्सल प्रभावित गांव का दौरा किया. उन्होंने गांव के लोगों से बातचीत कर उनकी समस्याओं को गंभीरता पूर्वक सुना तथा उनकी समस्याओं का समाधान करने का आश्वासन दिया. एसपी ने स्वतंत्र रूप से निष्पक्ष एवं भयमुक्त होकर अपना मतदान का प्रयोग करने के लिए उत्साहित किया.

एसपी ने बताया कि पंचायत चुनाव शांतिपूर्ण हो इसके लिए पुलिस सुरक्षा के सभी बिंदुओं पर काम कर रही है. आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन कहीं न हो इस पर भी नजर रखी जा रही है. नौहट्टा तीन राज्यों की सीमा पर होने के साथ-साथ नक्सलियों से भी प्रभावित रहा है, जिसे लेकर सुरक्षा व्यवस्था पुरी तरह सुदृढ़ किया गया है. जंगल, पहाड़, सोनडीला सहित सभी जगहों पर छापेमारी अभियान चलाया जा रहा है. इस अभियान एसपी ओमकार नाथ सिंह, एसडीपीओ नवजोत सिम्मी, एसएसबी असिस्टेंट कमांडेंट अभिषेक कुमार, इंस्पेक्टर धनंजय निर्दोष, रोहतास थानाध्यक्ष राजीव रंजन समेत कई थानों के थानाध्यक्ष मौजूद रहे.

Leave a Reply