रोहतास में दूध पाउडर से भरा अगवा ट्रक बरामद, पांच लुटेरा गिरफ्तार, देशी कट्टा व कारतूस बरामद

रोहतास पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है. सासाराम मुफस्सिल थाना क्षेत्र के एनएच टू फोरलेन से लूटे गए ट्रक को पुलिस ने उद्भेदन कर 8 घंटे में बरामद कर लिया है. मामले में पांच लुटेरों की गिरफ्तारी भी हुई है. लुटरों के पास से पुलिस ने एक देशी कट्टा, 4 कारतूस एवं 7 मोबाइल बरामद किया है. सासाराम मुफस्सिल थाना क्षेत्र के लेरूआ गांव स्थित फोररलेन से दूध पाउडर भरा बारह चक्का ट्रक को लुटेरों ने अगवा कर लिया था. मामले की जानकारी मिलते ही एसपी आशीष भारती ने विशेष टीम गठित की.

एसपी ने बताया कि गुप्त सूचना मिली कि उपरोक्त लूट कांड में शामिल अपराधकर्मी लूटी गई ट्रक को राजपुर के तरफ जाते देखा गया है. इस संबंध में आसूचना संकलन की गई तो पता चला कि स्थानीय अपराधी के अलावा उक्त कांड में डालमियानगर एवं सासाराम नगर थाना क्षेत्र में किराये पर कमरा लेकर रह रहे औरंगाबाद के अपराधकर्मी इस घटना में शामिल है. जिसके बाद त्वरित कार्रवाई करते हुए सासाराम मुफस्सिल थाना एवं राजपुर थाना की टीम को राजपुर एवं सासाराम मुफस्सिल थाना क्षेत्र भेजा गया. उन्होंने बताया कि विशेष टीम ने राजपुर एवं सासाराम मुफस्सिल थाना क्षेत्र में छापेमारी कर लूट में शामिल पांच लूटेरा को एक देशी कट्टा, चार कारतूस, लूटी गई एक मोबाइल एवं अन्य 6 मोबाइल के साथ गिरफतार किया गया.

गिरफ्तार लोगों में डालमियानगर थाना क्षेत्र निवासी दिलसाद अंसारी, धनजी पासवान व सूरज कुमार, सासाराम मुफस्सिल थाना क्षेत्र के कंचनपुर निवासी राजु कुमार सिंह तथा औरंगाबाद जिला के फेसर थाना क्षेत्र निवासी विनोद सिंह शामिल हैं. एसपी ने बताया कि गिरफ्तार लोगों की निशानदेही पर लूटी गयी दूध पाउडर लोडेड ट्रक को राजपुर थाना क्षेत्र सबैया टोला से पुलिस ने बरामद कर लिया. उक्त ट्रक राजस्थान के धौलपुर से ट्रक मे दूध का पाउडर लेकर आ रहा था. उन्होंने बताया कि गिरफ्तार अभियुक्त राजू कुमार सिंह पूर्व में औरंगाबाद एवं छतीसगढ़ में जेल जा चुका है. उन्होंने कहा कि अन्य अभियुक्तों का आपराधिक इतिहास पता किया जा रहा है. छापेमारी दल में शामिल सभी पुलिस पदाधिकारियों को पुरस्कृत किया गया है.

Leave a Reply