रोहतास: सोशल मीडिया पर महिला का अश्लील फोटो वायरल करने वाला गिरफ्तार

रोहतास जिले के शिवसागर थाना क्षेत्र के एक लड़की के खिलाफ सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक, अश्लील फोटो व वीडियो पोस्ट करने वाले एक साइबर अपराधी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. एसपी आशीष कुमार भारती ने बताया कि गिरफ्तार सैयद फारूकी शिवसागर थाना क्षेत्र के गिरधरिया गांव का निवासी है. जो शिवसागर थाना क्षेत्र के एक महिला के खिलाफ सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक फोटो व वीडियो वायरल किया था. इस संबंध में उक्त महिला ने 10 मई 2021 को शिवसागर थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई थी.

उन्होंने बताया कि मामले को गंभीरता से लेते हुए अभियुक्त की गिरफ्तारी के लिए तकनीकी व साईबर सेल के पदाधिकारियों का एक विशेष टीम द्वारा विभिन्न स्थानों पर लगातार छापेमारी की जा रही थी. साइबर अपराधी पुलिस से छिप कर भाग रहा था. इसी क्रम में उक्त पीड़िता सोशल मीडिया पर वायरल कर रहे फोटो व वीडियो के संलिप्त अभियुक्त की गिरफ्तारी के लिए एसपी के जनता दरबार में आकर एसपी से त्वरित गिरफ्तारी का अनुरोध किया. एसपी ने इस मामले की संवेदनशीलता को देखते हुए स्वयं अनुसंधान किया जाने लगा तथा डीआईयू एवं विशेष टीम को त्वरित कार्रवाई का निर्देश दिया गया. शुक्रवार को डीआईयू एवं विशेष टीम ने इस कांड में संलिप्त अभियुक्त शिवसागर थाना क्षेत्र के गिरघरिया निवासी तैयब फारुकी को एक एंड्राइड मोबाइल के साथ बिक्रमगंज थाना क्षेत्र से गिरफ्तार किया गया है.

एसपी ने बताया कि गिरफ्तार साइबर अपराधी पूर्व में भी उक्त महिला का आपत्तिजनक व अश्लील फोटो व वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल करने के मामले में जेल जा चुका है. उन्होंने बताया कि उक्त अपराधी को पूर्व में प्राप्त जमानत को रद्द कराने के लिए प्रस्ताव भेजा गया है. उन्होंने कहा कि माननीय न्यायालय में त्वरित विचारण कराकर त्वरित सजा दिलाया जाएगा. एसपी ने कहा कि महिलाओं को बेहतर सुरक्षा देने हेतु रोहतास पुलिस द्वारा लगातार कार्रवाई की जा रही है. महिला की सुरक्षा एवं साईबर अपराध से संबंधित मामले में रोहतास पुलिस के संज्ञान में आने में त्वरित कार्रवाई की जायेगी.

Leave a Reply