रोहतास एसपी के कड़े तेवरों से अब सड़कों पर दिखने लगी है पुलिस

रोहतास जिले के नवनियुक्त एसपी आशीष भारती की धमक अब सभी थाना क्षेत्रों में सुनाई पड़ने लगी है. यहां की पुलिस भी अपनी सुस्ती छोड़ शाम और रात में गश्ती करती दिख रही है. ऐसा ही उदाहरण तब मिला जब बुधवार की देर शाम को जिले के बाजारों में पुलिस अधिकारी एवं थानाध्यक्ष पैदल गश्त करते नजर आये.

Ad.

पुलिस की इस मुस्तैदी की चर्चा इस समय सभी थाना क्षेत्रों के शहरी व ग्रामीण इलाकों में आग की तरह फैल चुकी है. तथा लोगों को अहसास होने लगा है कि नए एसपी के कड़े तेवर से अपराधियों की अब खैर नहीं होगी. बुधवार देर शाम डेहरी शहर में खुद एसपी आशीष भारती ने भी पैदल गश्ती कर इसकी शुरुआत की. इस दौरान उन्होंने आम लोगों से जानकारियां भी ली.

एसपी ने जिले के सभी पुलिस पदाधिकारियों को अपराध नियंत्रण, यातायाता व्यवस्था और विधि व्यवस्था को सही करने के लिए नियमित तौर पर पैदल गश्त करने निर्देश दिया है. जिससे अपराध पर नियंत्रण कायम हो सके. उन्होंने कहा कि महिलाओं की सुरक्षा के लिए पुलिस बल हमेशा मुश्तैद रहेगा. इसके लिए शहर की पार्कों और कोचिंग संस्थानों के आस-पास पुलिसकर्मी हमेशा गश्त करेंगे.

पुलिस और आम लोगों के बीच बेहतर समन्वय के लिए भी एसपी ने पहल की है. पुलिस अधिकारियों को पब्लिक से लगातार संवाद करने का निर्देश दिया गया है. जिससे पुलिस के प्रति आम लोगों का भरोसा हमेशा कामय रहे. एसपी ने जिले के सभी थानाध्यक्षों को कहा है कि आम लोगों की समस्याओं को तत्काल निपटारा करने की पहल करें.

साथ ही अपराध नियंत्रण, विधि व्यवस्था संधारण, यातायात संधारण तथा जन समस्याओं के निराकरण के लिए रोको टोको अभियान चलाने के साथ साथ नियमित तौर पर वाहनों की जांच करने का निर्देश दिया है.

उन्होंने साफ़ शब्दों में कहा कि अपराध एवं अपराधियों से किसी तरह का कोई समझौता नहीं होगा. अब तो पुलिसकर्मियों को इस बात का भय सता रहा है कि पता नहीं नए एसपी का काफिला कब और कहां और किस रुप में आ जाए.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here