रोहतास में लकड़ी लदा पिकअप वैन जब्त, तीन तस्कर गिरफ्तार

जिले के रोहतास थाना क्षेत्र के तुंबा गांव के निकट एनएच दो (सी) पर मंगलवार रात रोहतास के कैमूर पहाड़ी जंगल से बांस की लाठी काट कर ले जा रहे तीन लोगों को वन विभाग ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया. सभी गिरफ्तार नासरीगंज थाना क्षेत्र के निवासी है. इनमें हरिहर गंज निवासी धनेश्‍वर चौधरी, रवि कुमार व नासरीगंज निवासी वाहन चालक शमशाद शामिल है. ये सभी एक पिकअप वैन पर लाठी लेकर आ रहे थे. वन विभाग ने पिकअप वैन को भी जब्त कर लिया है.

Ad.

रेंजर बृजलाल मांझी ने कहा कि मंगलवार रात सूचना मिली कि कैमूर पहाड़ी पर बसे कछुवर गांव के निकट जंगल की ओर से जंगली बांस की लाठी काटकर कुछ लोग पिकअप वैन पर लाद कर  जा रहे है. सूचना मिलते ही वन विभाग की टीम सक्रिय हो गई और उनका पीछा करने लगी. लाठी लदी पिकअप वैन लेकर ड्राइवर जंगल से एनएच दो (सी) के रास्ते नासरीगंज की ओर जा रहा था. उसे पीछा कर पकड़ लिया गया. पिकअप वैन को वन क्षेत्र कार्यालय लाया गया. वहीं पिकअप के साथ गिरफ्तार किए गए तीनों लोगों को न्यायायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया. ठंड के मौसम और कुहासा का लाभ उठा कर इस क्षेत्र से लगातार कीमती जंगली लकड़ी की तस्करी की जा रही है.

बताते चलें कि सोमवार की रात लकड़ी तस्करों द्वारा लकड़ी लाने के क्रम में तारडीह के पास वनकर्मियों समेत रेंजर पदाधिकारी बृजलाल मांझी पर हमला बोल मारपीट की थी जिसमें रेंजर सहित सात वनकर्मी घायल भी हो गए थे. वन विभाग के अधिकारियों की मानें तो कुछ पुलिसकर्मी भी तस्करों से मिले हुए हैं. जिनकी पहचान कर कार्रवाई के लिए वरीय अधिकारियों से कहा गया है. जल्‍द ही ऐसे लोगों पर कार्रवाई होगी.

Leave a Reply