रोहतास एसपी ने किया पैदल गश्त, लोगों को सुरक्षा का कराया एहसास

पैदल मार्च करते रोहतास एसपी आशीष भारती

बुधवार देर शाम रोहतास एसपी आशीष भारती ने अपराध नियंत्रण, यातायात संधारण तथा विधि व्यवस्था बनाए रखने के लिए पैदल गश्त की और कानून व्यवस्था मजबूत बनाने पर बल दिया. इस क्रम में डेहरी स्टेशन रोड, पाली रोड एवं थाना चौक में संघन वाहन जांच किया गया. इस दौरान एसपी ने लोगों को सुरक्षा का एहसास कराया और स्वयं लोगों से सीधा संवाद करते हुए उनसे कानून व्यवस्था के मामले में बातचीत की. एसपी आशीष भारती ने बताया कि अपराध नियंत्रण, यातायात संधारण तथा विधि व्यवस्था संधारण हेतु पैदल मार्च का शुरुआत किया गया है.

Ad.

जिले के सभी पुलिस पदाधिकारियों एवं थानाध्यक्षों को निर्देश दिया गया है कि जिले के सभी शहरी क्षेत्रों में खासकर भीड़-भाड़ वाले इलाकों, मार्केट एरिया में अधिक से अधिक पैदल गश्त करें. इस अभियान का आज शुरुआत किया गया. पूरे जिले के मार्केट तथा सभी शहरी क्षेत्र में पैदल गस्ती किया जा रहा है. सभी थानाध्यक्षों को निर्देश दिया गया है कि अधिक से अधिक खासकर शाम के वक्त जिस समय आम लोगों की संख्या सड़कों पर ज्यादा होती है. उस वक्त संघन वाहन जांच एवं पैदल गस्त करें.

उन्होंने बताया कि जिले के सभी पुलिस पदाधिकारियों व थानाध्यक्षों को अपराध नियंत्रण, यातायाता व्यवस्था और विधि व्यवस्था को सही करने के लिए नियमित तौर पर पैदल गश्त करने निर्देश दिया गया है. जिससे अपराध पर नियंत्रण कायम हो सके. उन्होंने कहा कि महिलाओं की सुरक्षा के लिए पुलिस बल हमेशा मुश्तैद रहेगा. इसके लिए शहर की पार्कों और कोचिंग संस्थानों के आस-पास पुलिसकर्मी हमेशा गश्त करेंगे. उन्होंने कहा कि पुलिस पदाधिकारियों को पब्लिक से लगातार संवाद करने का निर्देश दिया गया है. जिससे पुलिस के प्रति आम लोगों का भरोसा हमेशा कामय रहे. एसपी ने जिले के सभी थानाध्यक्षों को कहा है कि आम लोगों की समस्याओं को तत्काल निपटारा करने की पहल करें.

Leave a Reply