रोहतास में नुक्कड़ नाटक कर छात्रों को कैंसर के प्रति किया जागरूक

विश्व कैंसर दिवस के अवसर पर रोहतास जिले के जमुहार स्थित गोपाल नारायण सिंह विश्वविद्यालय के अंतर्गत संचालित नारायण नर्सिंग कॉलेज के छात्र-छात्राओं द्वारा विश्वविद्यालय कैंपस एवं जिला मुख्यालय सासाराम में विभिन्न स्थानों पर नुक्कड़ नाटक के माध्यम से कैंसर रोग से बचाव के प्रति जागरूकता का संदेश दिया गया. नुक्कड़ नाटक में छात्रों ने व्यक्ति के आदतों में सुधार नहीं होने और उससे होने वाली भयावह स्थिति का चित्रण करके लोगों के बीच में यह जानकारी दिया कि यदि अपने खान पान, रहन सहन आदि की आदतों में सुधार किया जाए तो बहुत प्रकार के कैंसर से बचाव किया जा सकता है.

Ad.

नारायण नर्सिंग कॉलेज के छात्रों ने लोगों से आह्वान किया कि आज विश्व कैंसर दिवस के अवसर पर तंबाकू का प्रयोग करना छोड़ने एवं धूम्रपान न करने की शपथ ले. छात्रों ने गोपाल नारायण सिंह विश्वविद्यालय स्थित नारायण चिकित्सा महाविद्यालय परिसर, सदर अस्पताल सासाराम परिसर एवं सासाराम जंक्शन रेलवे परिसर में नुक्कड़ नाटक के माध्यम से लोगों को कैंसर के गंभीर परिणामों एवं उनसे बचाव के उपायों से संबंधित जागरूकता कार्यक्रम चलाया.

नारायण नर्सिंग कॉलेज के प्रभारी प्राचार्य नितेश कुमार ने बताया कि सासाराम रेलवे जंक्शन पर आयोजित कार्यक्रम में स्टेशन प्रबंधक उमेश कुमार एवं सहायक स्टेशन प्रबंधक कौशल किशोर पांडे ने कार्यक्रम में सहयोग प्रदान किया. कार्यक्रम को सफल बनाने में नारायण नर्सिंग कॉलेज की सहायक प्रधानाध्यापक निक्की मिंज एवं एलिजाबेथ की भूमिका सराहनीय रही.

Ad.

Leave a Reply