रोहतास: कोरोना नियम पर प्रशासन सख्त, सासाराम में दो व बिक्रमगंज में चार दुकान सील

रोहतास जिल में कोरोना वायरस के तेजी से प्रसार को देखते हुए प्रशासन ने हर स्तर पर सख्ती प्रारंभ कर दी है. कंटेंनमेंट जोन के अलावा सब्जी बाजार, बस पड़ाव एवं बाजार के अन्य स्थानों पर पूरी निगरानी रखी जा रही है. डीएम धर्मेन्द्र कुमार के आदेश का अनुपालन कराने के लिए अधिकारी हर स्तर पर तत्पर है. इस क्रम में आदेश के विपरीत शनिवार को दुकान खोलने पर सासाराम शहर के शांति कंप्यूटर एवं केनीए इलेक्ट्रॉनिक दुकान को नगर परिषद कार्यपालक पदाधिकारी अभिषेक आनंद द्वारा सील करा दिया गया. मौके पर सिटी मैनेजर एवं पुलिस बल मौजूद थे.

Ad.

बिक्रमगंज में भी गाइडलाइन का पालन नहीं किये जाने पर अपर अनुमंडल पदाधिकारी दिलीप कुमार ने बिक्रमगंज शहर के मॉर्डन सैलून डुमरांव रोड, लक्ष्मी इलेक्ट्रॉनिक्स, अस्कामिनी फर्नीचर तथा एक मोबाइल की दुकान को 48 घंटे के लिए सील कर दिया. अधिकारियों ने दुकान सील करते हुए दुकानदारों को चेतावनी देते हुए कहा था कि पहली बार 48 घंटे के लिए दुकान को सील किया जा रहा है. इसके बाद शिकायत मिलने पर दुकान संचालन के मिले निबंधन को रद्द करने की कार्रवाई की जाएगी.

वहीं शुक्रवार शाम डेहरी शहर में सम्राट होटल में शादी कार्यक्रम में 100 से अधिक संख्या में लोगों के पाए जाने पर एसडीएम सुनील कुमार ने पांच हजार का जुर्माना लगाया है. गौरतलब हो कि कोविड-19 महामारी को देखते हुए जिला प्रशासन ने दुकान संचालन के लिए 3 श्रेणियों में दिन निर्धारित किया है. जिन दुकानदारों द्वारा इसका उल्लंघन किया जा रहा उसपर प्रशासन द्वारा करवाई की जा रही है.

Leave a Reply