रोहतास में 252 नए संक्रमित मिले, 100 हुए स्वस्थ, नौ की मौत

फाइल फोटो

रोहतास जिले में कोरोना वायरस संक्रमण का चेन लगातार फैलता जा रहा है. कोरोना के नए मामले मिलने व संक्रमण से मरने वालों की संख्या लगातार बढ़ रही है. पिछले 24 घटें में जिले के अलग-अलग प्रखंडों में कुल 252 नए संक्रमित मरीज सामने आए हैं. जबकि जिले के सौ लोगों ने मात देकर स्वस्थ हुए हैं. हालांकि 24 घंटे के दौरान जिले में नौ लोगों की मौत कोरोना के कारण हुई है.

जिले में सक्रिय मरीजों का आकंड़ा 1788 पहुंच गया है. लगातार मिल रहे सक्रीय मामले को देखते हुए कोविड केयर सेंटर व डेडिकेटेड कोविड केयर सेंटर के अलावा पूरा सदर अस्पताल कैंपस को लगातार सैनिटाइज्ड किया जा रहा है. सैनिटाइज्ड करने के उपरांत ही एंबुलेंस का उपयोग दूसरे मरीज के लिए किया जा रहा है ताकि कोरोना संक्रमण का खतरा न रहे.

पूरे जिले में वैश्विक महामारी कोरोना संक्रमण तेजी से फैल रहा है, फिर भी अधिकांशतः जिलेवासी बेपरवाह ही दिख रहे हैं. जहां तक एक बात यह भी सच है कि लोगों को जरुरत के सामानों की खरीद के लिए घरों से बाहर निकालना ही पड़ रहा है, लेकिन अहम बात यह है कि बाज़ारों में लोग सोशल डिस्टेन्सिंग के साथ सर्तकता नहीं रख रहे. आमजन पता नहीं यह क्यूँ नहीं समझ पा या फिर लोगों को समझा पा रहे कि है वसंक्रमण का फिलहाल उपचार मास्क लगाकर ही किया जा सकता है. सिविल सर्जन सुधीर कुमार ने बताया कि शहर समेत जिले के विभिन्न जगहों पर संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है. ऐसे में संक्रमण से बचाव के लिए लोगों को विशेष एहतियात बरतनी चाहिए. भीड़भाड़ में जाने से बचें, मास्क लगाकर रखें, हाथों को बार-बार धोएं, सोशल डिस्टेंसिंग की पालन करें. कोई भी लक्षण होने पर तुरंत डॉक्टर से परामर्श लें और जांच करवाएं.

Ad.

Leave a Reply