सासाराम: गुलाब का फूल देकर पढ़ाया यातायात नियमों का पाठ, परिवहन विभाग ने हेलमेट और सीट बेल्ट के लिए वाहन चालकों को किया जागरूक

सासाराम शहर में परिवहन विभाग ने शनिवार को ट्रैफिक नियम तोड़ने वालों बाइक चालकों एवं अन्य वाहन चालकों को गुलाब का फूल देकर यातायात नियमों का पाठ पढ़ाया. कहा कि नियमों का पालन करें. यह आपके लिए ही बहुत जरूरी है. बिना हेलमेट वाले बाइक चालकों को चेताया गया कि हेलमेट का इस्तेमाल करेंगे. पीछे बैठने वाले भी हेलमेट का उपयोग करें.

डीटीओ रामबाबू ने कहा कि सड़क सुरक्षा व्यवस्था को ध्यान में रखकर जागरूकता अभियान के माध्यम से लोगों को बाइक चलाने के दौरान आवश्यक रूप से हेलमेट पहनने व कार चलाने के दौरान सीट बेल्ट लगाने का संदेश दिया गया. लोगों से कहा गया कि सुरक्षा के उपाय करेंगे तो हादसे में जान बच सकती है. सड़क दुर्घटना के दौरान हेलमेट नहीं लगाने के कारण अक्सर बाइक चलाने वालों की जान जाती है.

इस अभियान के दौरान सड़क सुरक्षा से संबंधित पर्चा का वितरण आम लोगों के बीच किया गया. वाहनों पर सड़क सुरक्षा संबंधी स्टिकर भी लगवाए गए. इस दौरान एडीटीओ अमर ज्योति, अक्षय कुमार, प्रोग्रामर अनिल कुमार, अजय कुमार सहित परिवहन कार्यालय के अन्य कर्मी मौजूद थे.

Ad*

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here