कल से साढ़े छह बजे से खुलेंगे सभी सरकारी व निजी विद्यालय

भीषण गर्मी व लू को देखते हुए रोहतास जिला प्रशासन ने प्रारंभिक विद्यालयों के शिक्षण कार्य में परिवर्तन किया है. अब जिले के सभी सरकारी व निजी प्रारंभिक विद्यालय सुबह साढ़े छह से 11.30 बजे संचालित किए जाएंगे. आदेश पर अमल नहीं करने वाले विद्यालयों के प्रधान व संचालकों पर विधि सम्मत कार्रवाई होगी. डीएम के निर्देश पर डीईओ ने पत्र निर्गत कर सभी सरकारी व निजी विद्यालयों के प्रधानाध्यापकों को पत्र पर अमल करने का आदेश दिया है.

डीईओ प्रेमचंद ने कहा कि भीषण गर्मी व लू को देखते हुए डीएम ने प्रारंभिक विद्यालयों के संचालन अवधि में बदलाव करने का निर्देश दिया है. जिस आलोक में सुबह साढ़े छह से 11.30 बजे तक विद्यालयों का संचालन होगा. विद्यालय के प्रधान दृढ़तापूर्वक आदेश का पालन करेंगे. मामले में लापरवाही बरतने वाले प्रधानाध्यापकों के विरुद्ध विभागीय नियमानुसार कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

आदेश की कॉपी सभी बीईओ, तीनों अनुमंडल के एसडीएम, बीडीओ, सीओ समेत अन्य अधिकारियों को भी भेजी गई है. बताते चले कि सोमवार अप्रैल का सबसे गर्म दिन रहा. अधिकतम तापमान 41 व न्यूनतम 25 डिग्री सेल्सियस रहा. छात्र-छात्रा हो या अन्य. सभी लोग चेहरे को कपड़े से ढंके या कोई छाता ओढ़ आते-जाते रहे. वहीं दुकानों पर नींबू-पानी व अन्य तरल पदार्थ पी गला को तर करते रहे.

Leave a Reply