रोहतास: विभिन्न जगहों से देसी व विदेशी शराब के साथ तीन गिरफ्तार, दो शराब भट्ठी ध्वस्त

रोहतास जिले में चार अलग-अलग जगहों से देशी-विदेशी शराब के साथ तीन तस्कर को गिरफ्तार करने में कामयाबी मिली है. साथ ही तीन मोटरसाईकिल एवं एक मोबाइल को भी जब्त किया गया है. दो शराब भट्ठी को भी धवस्त किया गया है. एसपी आशीष भारती के बताया कि गुरुवार को नोखा थाना क्षेत्र के शिवपुर में शराब तस्करी की सूचना पर छापेमारी के दौरान पुलिस ने अभियुक्त मोती चौधरी को 20 लीटर देशी महुआ शराब एवं मोटरसाईकिल के साथ गिरफ्तार किया. उन्होंने बताया कि उसी थाना क्षेत्र के लालगंज में कृष्ण चौधरी के घर के छत पर से 180 एमएल का 13 पेटी एवं 180 एमएल का 25 बोतल सुपर व्हिस्की शराब बरामद किया गया. इस संबंध में प्राथमिकी दर्ज कर अभियुक्तों के गिरफ्तारी हेतु छापेमारी किया जा रहा है.

Ad.

एसपी ने बताया कि गुप्त सूचना पर नासरीगंज थानान्तर्गत सोन डीला में छापेमारी के दौरान 2000 लीटर महुआ पास को बरामद कर विनष्ट किया गया है. प्राथमिकी दर्ज कर अभियुक्तों के गिरफ्तारी हेतु छापेमारी किया जा रहा है. उन्होंने बताया कि गुप्त सूचना पर रोहतास थानान्तर्गत कोवला, खोह पहाड़ी में छापेमारी कर 100 किलो महुआ पास को बरामद कर विनष्ट किया गया तथा दो शराब भट्ठी को भी धवस्त किया गया. इस संबंध में प्राथमिकी दर्ज कर अभियुक्तों के गिरफ्तारी हेतु छापेमारी किया जा रहा है. उन्होंने बताया कि इन्द्रपुरी थाना क्षेत्र के सोन डीला पर छापेमारी के दौरान 1750 लीटर महुआ पास को बरामद कर विनष्ट किया गया. प्राथमिकी दर्ज कर अभियुक्तों के गिरफ्तारी हेतु छापेमारी किया जा रहा है. उन्होंने बताया कि गुप्त सूचना पर अकोढ़ीगोला थानान्तर्गत उग्रा गांव के नहर के किनारे 2000 लीटर महुआ पास को बरामद कर विनष्ट किया गया. इस संबंध में प्राथमिकी दर्ज कर अभियुक्तों के गिरफ्तारी हेतु छापेमारी किया जा रहा है.

वहीं, बुधवार देर शाम अकोढ़ीगोला थानांतर्गत तेंदुआ दुसाधी गांव शराब का भंडारण कर बिक्री की सूचना पर छापेमारी के दौरान पुलिस ने अभियुक्त प्रेमचंद कुमार को 20 लीटर देशी महुआ शराब एवं मोटरसाईकिल के साथ गिरफ्तार किया. उन्होंने बताया कि उसी थाना क्षेत्र के केशोबीघा में शराब की बिक्री सूचना पर छापेमारी के दौरान पुलिस ने 200 एमएल का 20 पेटी विदेशी शराब बरामद किया. पुलिस को देख अभियुक्त फरार हो गए. उसे चिन्हित कर लिया गया है. प्राथमिकी दर्ज कर अभियुक्तों के गिरफ्तारी हेतु छापेमारी किया जा रहा है.

एसपी ने बताया कि नासरीगंज थाना अंतर्गत अमियावर गांव में शराब की बिक्री कर रहे अभियुक्त प्रमोद चौधरी को 20 लीटर देशी महुआ शराब के साथ गिरफ्तार किया गया. उन्होंने बताया कि शिवसागर थाना के कुर्था मोड़ से एक बाइक से बिक्री को ले जा रहे साढ़े सात लीटर देसी महुआ शराब बरामद किया गया. अभियुक्त बाइक व मोबाइल छोड़ भाग गया. अभियुक्तों की गिरफ्तारी हेतु छापेमारी किया जा रहा है. एसपी ने कहा कि जिले में पुलिस पूर्ण शराबबंदी लागू कराने हेतु जिले में शराब तस्करों, व्यवसायियों व माफियाओं के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई एवं गिरफ्तारी हेतु लगातार विशेष अभियान चला रही है. उन्होंने जिलेवासियों से पूर्ण शराब बंदी में सहयोग का आग्रह किया है. कहा है कि इसकी सूचना उन्हें या संबंधित थानों को दिया जा सकता है. उनके पहचान गुप्त रखे जाएंगे.

Ad.

Leave a Reply