24 अप्रैल से सासाराम से बक्सर जाने के लिए इस रास्‍ते का करें इस्‍तेमाल

प्रतीकात्मक फोटो

24 अप्रैल से सासाराम-चौसा पथ पर स्थित मुरादाबाद गांव में सड़क निर्माण को लेकर वाहनों के आवागमन रूट में बदलाव किया गया है. सड़क निर्माण को लेकर मुरादाबाद गांव से होकर गाड़ियां करगहर-कोचस व बक्सर 45 दिनों तक नहीं जायेगी. इसको ले रूट को बदला गया है. पथ निर्माण विभाग द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति के मुताबिक 24 अप्रैल से इस मार्ग से गाड़ियों का परिचालन बंद रहेगा.

सासाराम से बक्सर जाने वाले सभी भारी वाहन आरा-सासाराम पथ से बिक्रमगंज के रास्ते दिनारा होते हुए कोचस मार्ग से बक्सर जाएंगे. वहीं बक्सर से सासाराम आने के लिए सभी भारी वाहन इसी मार्ग का प्रयोग करेंगे. सासाराम से करगहर, कोचस, बक्सर की ओर जाने वाले हल्के वाहन लालगंज-उचितपुर पथ होते हुए बाराडीह गांव से दाहिनी तरफ धर्मकांटे से सासाराम-चौसा पथ पहुंचेंगे. ये रास्ता सासाराम की तरफ से जाने के लिए वन वे रहेगा.

वहीं दूसरी ओर बक्सर से कोचस, करगहर होते हुए सासाराम पहुंचने वाले हल्के वाहनों को बाराडीह गांव से बायीं तरफ बाराडीह-बैजला पथ का प्रयोग करना होगा. ये सड़क भी सासाराम की तरफ जाने के लिए वन वे रहेगा. इन दोनों रास्तों पर विपरीत दिशा से गाड़ियों का प्रवेश प्रतिबंधित रहेगा. इन दोनों रास्तों पर विपरीत दिशा से गाड़ियों का प्रवेश प्रतिबंधित रहेगा. छोटे वाहनों के चालक सुविधा के अनुसार डुमरा-ओरही-अगरेर पथ का से आ जा सकते हैं. ये रास्ता हल्के वाहनों के लिए टू वे रहेगा.

पथ निर्माण विभाग ने बताया कि मुरादाबाद में क्षतिग्रस्त पीसीसी पथ के स्थान पर नया सीसी पेवमेंट एवं ड्रेन का निर्माण कराया जाना है. मुरादाबाद गांव भाग के अत्यंत संक्रींण होने के कारण सीसी पेवमेंट एवं ड्रेन के निर्माण कार्य के लिए 24 अप्रैल से लगभग 45 दिनों के लिए यातायात पूर्णत: बंद किया गया है. इस अवधि में इस पथ से होकर गुजरने वाले वाहनों को वैकल्पिक मार्ग से आना-जाना होगा.

Ad.

Leave a Reply