रोहतास में कोरोना से दो की मौत, एक्टिव केस हुए 957

फाइल फोटो

रोहतास जिले में कोरोना के मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ रही है. 24 घंटे में जिले में 229 नए मरीज भी मिले हैं. पूर्व से संक्रमित 34 मरीज स्वस्थ हुए हैं. फिलहाल जिले में सक्रिय मरीजों की संख्या भी 762 से बढकर 957 हो गई है. जिसमें से 42 का इलाज विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है. जबकि 911 को होम आइसोलेशन में रहने की सलाह दी गई है. प्रतिदिन बड़े पैमाने पर मिल रहे नए मरीजों के बावजूद आमलोगों में कोरोना के प्रति न तो डर-भय है न सतर्कता. इधर, प्रशासन लगातार यह प्रयास कर रहा है कि लोग कोविड गाइडलाइंस का पालन करें.

वहीं रविवार को जिले में कोरोना से दो लोगों की मौत हुई है. जिसमें से एक की मौत सदर अस्पताल तथा दूसरे की नारायण मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल में हुई है. अब यहां पर कोरोना से मरने वालों की संख्या 54 हो गई है. सक्रीय मरीजों व कोरोना से मरने वालों की संख्या में लगातार बढ़ोत्तरी होने से जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग सकते में आ गया है.

डीएम ने अपने जिले के लोगो से लगातार अपील कर कह रहे कि बिना काम का अनावश्यक रुप से घर से बाहर नही निकले. विशेष ज़रुरत पड़ने पर मास्क पहनकर ही बाहर निकले. जहाँ भी बैठे दो गज की दूरी बनाकर बैठे. कोरोना का कोई सिमटम शरीर में जैसे खांसी सर्दी या बुखार,सा्स लेने में तकलीफ हो तो शीध्र ही नजदीक के सरकारी अस्पताल में जाकर जाँच करा ले. हमेशा साबुन से अच्छी तरह से अपने दोनों हाथों की सफाई करते रहे. आपसबो के सहयोग से ही जिला में हमसभी लोग मिलकर कोरोना को भगाकर जंग जीतेंगे.

Leave a Reply