डेहरी के कल्‍याण छात्रावास का होगा जीर्णोद्धार, 12.85 लाख रुपये किए जाएंगे खर्च

डेहरी में संचालित हो रहे बाबू जगजीवन राम कल्याण छात्रावास का कायाकल्प किया जाएगा. इसपर 12.85 लाख रुपये खर्च किए जाएंगे. इसको लेकर भवन निर्माण विभाग की ओर से बनाए गए प्राक्कलन प्रस्ताव पर अनुसूचित जाति-जनजाति कल्याण विभाग ने मुहर लगा दी है. आगे के करवाई के लिए महालेखाकार को भेज दिया है.

Ad.

जानकारी के मुताबिक उच्च विद्यालय डेहरी परिसर में अनुसूचित जाति-जनजाति कल्याण विभाग की तरफ से बने बाबू जगजीवन राम कल्याण छात्रावास का भवन जर्जर हो गया है. इस जर्जर भवन के जीर्णोद्धार के लिए भवन निर्माण विभाग ने प्राक्कलन प्रस्ताव बनाकर संबंधित विभाग को इस वर्ष फरवरी में भेजा था. उसपर एससी-एसटी कल्याण विभाग ने पांच दिन पूर्व मुहर लगा दी. अब एजी से उसकी अनुमति का इंतजार है. जर्जर छात्रावास में छात्रों के रहने में परेशानियों का सामना करना पड़ता है. बच्चे किसी अनहोनी की आशंका जता उसमें रहने से कतराने लगे हैं. जिसके बाद छात्रावास संचालक द्वारा विभागीय अधिकारी को वस्तुस्थिति से अवगत कराया था. इसके बाद इस दिशा में कार्रवाई हुई.

बाबू जगजीवन राम कल्याण छात्रावास डेहरी

हालांकि बाबू जगजीवन राम कल्याण छात्रावास की तरह जिला मुख्यालय सासाराम स्थित शेरशाह सूरी इंटरस्तरीय विद्यालय (मल्टीपर्पस स्कूल) का भी छात्रावास भी अपना अस्तित्व बचाने के लिए जूझ रहा है. इस हॉस्टल एक-दो कमरे में शिक्षा विभाग की परीक्षा इकाई संचालित होती है. जबकि अन्य कमरे पूरी तरह जर्जर हो गए हैं जो कभी भी ध्वस्त हो सकते हैं. इसकी ओर भी प्रशासन की नजरें इनायत होनी चाहिए.

Leave a Reply